pink dress lady in polling party

नई दिल्ली।

तीसरे चरण मे पीली साड़ी, चौथे चरण में नीली ड्रेस और अब आखिरी चरण में पिंक ड्रेस वाली पॉलिंग असफर सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है। बताया जा रहा है कि यह पिंक ड्रेस वाली अधिकारी उत्तर प्रदेश की हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जहां पीएम मोदी और विपक्ष के बीच टकराव जारी है, वहीं सोशल मीडिया पर दो पॉलिंग करवाने के लिए ड्यूटी पर लगीं महिलाओं ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं।

सबसे पहले 6 मई के पांचवे चरण के मतदान के बाद एक पीली साड़ी पहनी महिला की तस्वीरें ट्वीटर के जरिए सोशल मीडिया पर वायरल हुईं।

उसके बाद अगले चरण, यानी छठे चरण की पॉलिंग के बीच एक नीली साड़ी वाली महिला चर्चा में आ गईं। दोनों को लेकर सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई।

12 मई को सैकंड लास्ट फेज की पॉलिंग हुई। इस दौरान दिल्ली समेत देश की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ।

https://www.youtube.com/channel/UCEQ0L0tNkrxFIsO5miA7zwg/featured

इसी चरण में मतदान के लिए जाती हुईं एक नीली ड्रेस वाली सुंदर महिला की कुछ तस्वीरें वायरल हुईं। महिला के हाथ में ईवीएम मशीन थी, और महिला के बारे में सोशल मीडिया में दावे किए जा रहे थे।

कुछ लोगों के द्वारा कहा जा रहा है कि नीली ड्रेस वाली यह पॉलिंग अफसर तैनाती जिस मतदान केंद्र पर तैनात होंगी, वहां 100 फीसदी मतदान हुआ है।

सोशल मीडिया पर लोग महिला के ड्रेसिंग सेंस की भी सराहना कर रहे थे, लेकिन असल में उसकी सुंदरता को लेकर भी बखान किया जा रहा था।

सोशल मीडिया से इतर जानकारी जुटाने का प्रयास किया गया तो सामने आया कि जो नीली ड्रेस वाली महिला अफसर थीं, वह भोपाल लोकसभा सीट की पोलिंग अधिकारी थीं।

मीडिया से लेकर अखबारों में भी खबरों के द्वारा सुर्खियां बटोरने वाली यह नीली साढ़ी, नीला ही चश्मा पहने महिला बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं।

इससे पहले पांचवे चरण के मतदान के दूसरे दिन एक पीली साड़ी वाली महिला की भी सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हुई थीं।

हालांकि, लोगों को पीली साड़ी वाली बेहद कामुक दिख रही महिला के बारे में किसी ने पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई।

सोशल मीडिया पर कई लोग इस पीली साड़ी वाली खूबसूरत महिला का नाम नलिनी सिंह बता रहे थे, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि महिला नाम रीना द्विवेदी भी बताया गया।

सोशल मीडिया वायरल हो चुकी रीना द्विवेदी के बारे में कहा जा रहा है कि वह मिस जयपुर भी रह चुकी हैं।

सोशल मीडिया में व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर पर पीली और नीली साढ़ी पहनीं महिलाओं की तस्वीरें खूब वायरल हुईं।

कुछ लोग इनको उत्तराखंड़ की बता रहा था, जबकि कुछ जगहों पर यह नीली साड़ी वाली ​महिला को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बताई जा रही थी।

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस नीली साड़ी वाली और पीली साड़ी वाली महिलाओं को मतदान अधिकारी बताया है, जबकि कुछ लोगों ने नीली साढ़ी वाली महिला को पीडब्ल्यूडी विभाग में अधिकारी बताया गया है।

किंतु बाद में इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया के साथ डिजीटल मीडिया ने पड़ताल के दौरान सामने आया कि महिला का असली नाम रीना द्विवेदी है।

जो लखनऊ में पीडब्ल्यूडी में कार्यरत हैं। उनकी ये तस्वीरें 5 मई 2019, मतलब पांचवें चरण के चुनाव से एक दिन पहले की हैं।