ट्रंप के बाद ऐसा जादूई विमान मोदी को, दुनिया के सबसे सुरक्षित विमान में सवार होंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली।
दुनिया के तमाम नेताओं की सुरक्षा की बात की जाए तो सबसे सुरक्षित विमान केवल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास है। किंतु सितंबर से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पास भी ऐसे ही एयरफोर्स वन नामक विमान होंगे।

अमेरिका से दो बोइंग 777—300 ईआर आयात किये गये हैं। इनको तैयार कर पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद और नायडू के लिए उपलब्ध करवा दिये जाएंगे। इनकी खास बात यह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बोइंग 747 से भी ज्यादा सुविधाओं से लेस हैं।

अमेरिका की बोइंग कंपनी ने इनका निर्माण किया है और इन तीन विमानों को भारत ने खरीदा है। पहला विमान सितंबर में भारत को मिल जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सवार होंगे।

इस विमान में बड़ी जबरस्त सुविधाएं दी गई हैं, जिनका जिक्र करना यहां पर आवश्यक है। इस विमान के भारत में आने के बाद भारत के पीएम मोदी की सुरक्षा अमेरिका के ट्रंप के बराबर नहीं, बल्कि उससे भी अधिक मजबूत हो जाएगी।

भारत के पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंधमारी की बातें खूब सामने आती रहती हैं, लेकिन अब जिस तरह से पिछले 6 साल के दौरान मोदी आतंकियों के निशाने पर रहते हैं, यहां तक कि खुद पाकिस्तान भी आतंकियों के सहारे उनको मारना चाहता है, उसके बाद अब मोदी की सुरक्षा को लेकर देश आश्वस्त हो सकता है।

यह भी पढ़ें :  भगवान जगन्नाथ की पुरी, अहमदाबाद और कोलकाता में धूमधाम से निकल रही है ऐतिहासिक यात्रा