पाकिस्तान : 20 भारतीय मछुआरे जेल से रिहा

पाकिस्तान : 20 भारतीय मछुआरे जेल से रिहा

[ad_1]

कराची, 5 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान में अवैध रूप से दाखिल होने और इसकी समुद्री सीमा में मछली पकड़ने के आरोप में गिरफ्तार 20 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया गया है।

जंग की रिपोर्ट के अनुसार, इन मछुआरों को रविवार को कराची की मलेर जिला जेल लांढी से रिहा किया गया। इन मछुआरों को कल (सोमवार को) लाहौर जिले में वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा। मलेर जिला जेल लांढी के अधीक्षक औरंगजेब खान ने बताया कि इन्हें मिलाकर इस वक्त 237 भारतीय मछुआरे इस जेल में कैद थे।

पाकिस्तान की सरकार ने इनमें से 20 को सद्भावना के तहत रिहा करने का फैसला किया है। यह बीते एक साल से अधिक समय से जेल में थे। इनकी रिहाई के बाद अब पाकिस्तान की जेल में 217 भारतीय मछुआरे कैद में हैं।

औरंगजेब खान ने बताया कि इन बीस भारतीय मछुआरों की रिहाई रविवार अपरान्ह की गई। इन्हें जेल पुलिस की निगरानी में परोपकारी संगठन ईधी फाउंडेशन द्वारा कराची कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया। यहां से इन्हें लाहौर रवाना किया गया। ईधी फाउंडेशन के प्रमुख फैसल ईधी ने इन्हें स्टेशन पर विदा किया।

कल (6 जनवरी को) लाहौर में ईधी फाउंडेशन की निगरानी में यह भारतीय मछुआरे वाघा सीमा तक जाएंगे जहां दोपहर बाद इन्हें भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

–आईएएनएस

[ad_2]

यह भी पढ़ें :  कोरोना वायरस फैलाकर चीन मालामाल हो रहा है, पहली खेप 432 मिलियन यूरो