Jaipur

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर एक बार फिर से हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में जिस तरह से लोकतंत्र की हत्या की गई है, वह अपने आप में फ़र्जिकल स्ट्राइक है।

अपने सरकारी निवास पर पत्रकारों के साथ बातचीत करती हुई अशोक गहलोत ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनाने के लिए तमाम तरह के हथकंडे अपना रही है, जिससे साबित होता है कि देश में भाजपा और आरएसएस मिलकर तानाशाही पर उतर आए हैं।

इसके साथ ही अशोक गहलोत ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि जिस तरह से सरकार काम कर रही है, उसके अनुसार प्रदेश की जनता ने 49 निकाय चुनाव में उनकी पार्टी को जीत दी है। इससे साबित होता है कि सरकार सही टाइम पर काम कर रही है।

गौरतलब है कि बीते 11 महीने के दौरान राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार बनने के बाद गहलोत लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी और आर एस एस पर निशाना साधते रहे हैं।

अशोक गहलोत ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और तमाम बीजेपी के लोगों पर निशाना साधते हुए कहा है, कि महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या की गई है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी ने राज्यपाल के साथ मिलकर सुबह 8:15 बजे देवेंद्र फडणवीस को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी। जिसमें एनसीपी के नेता अजित पवार शामिल है उनको उपमुख्यमंत्री बनाया गया है, जबकि एनसीपी के नेता शरद पवार ने कहा है कि उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

महाराष्ट्र में तेजी से बदलते हुए राजनीतिक परिदृश्य के बीच मंगलवार सुबह सुप्रीम कोर्ट के द्वारा सुनाए जाने वाले फैसले पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। इससे पहले रविवार और सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला मंगलवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया।

ब्लैक निभाती है कि मुख्यमंत्री बनाए जाने के 2 दिन के भीतर के महाराष्ट्र की सरकार ने अजित पवार पर करीब 70000 करोड रूपए के घोटाले के आरोपों की फाइलें बंद कर दी है, इससे बीजेपी पर तरह-तरह के आरोप लग रहे हैं।

ऐसी ही अन्य इंटरेस्टिंग खबरें पढ़ने के लिए हमारी मैन वेबसाइट नेशनल दुनिया पर विजिट करें।