नई दिल्ली।
फिल्म अदाकारा और पूर्व सांसद शत्रुघन सिन्हा (shatrughan sinha) की बेटी सोनाक्षी सिन्हा (sonakshi sinha) शनिवार रात से ही जबरदस्त ट्रोल रही हैं। सिन्हा को लेकर सोशल मीडिया (social media) पर जोरदार कटाक्ष किये जा रहे हैं। कोई उनको धर्म (religion) का ज्ञान दे रहा है तो कोई उनके धर्म पर ही सवाल उठा रहा है।

आइये जानते हैं​ कि आखिर सोनाक्षी सिन्हा सोशल मीडिया पर युवाओं के निशाने पर क्यों हैं? दरअसल, शनिवार रात को अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) को मशहूर टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (kaun banega karorpati) का प्रसारण हुआ था। जिसमें बाड़मेर (barmer) की कशीदेगारी में देश—दुनिया के नाम रोशन करने वाली रुमादेवी (rumadevi) मेहमान थीं।

उनके साथ ही सामने अवाली सीट पर सोनाक्षी सिन्हा भी मौजूद थीं। एक सवाल के जवाब में जब अमिताभ बच्चन ने सोनाक्षी सिन्हा से पूछा कि हनुमानजी (hanuman) किसके लिये संजीवनी बूटी लेने गये थे, तो सोनाक्षी के पास उसका जवाब नहीं था।

बस इसी बात को लेकर सोनाक्षी सिन्हा सोशल मीडिया पर निशाने पर बनी हुई हैं। उनके धर्म के ज्ञान और आस्था पर सवाल उठाकर कहा जा रहा है कि मोदी की आलोचना करने वाले शत्रुघन सिन्हा ने अपनी बेटी तक को धर्म का ज्ञान नहीं दे पाये।

एक ट्रोल ने अमिताभ बच्चन और शत्रुघन सिन्हा की फोटो शेयर कर लिखा है। जिसमें शत्रुघन सिन्हा अमिताभ बच्चन से कह रहे हैं कि ‘तूने पुरानी दुश्मनी निकाल ली।’

एक अन्य ट्रोल ने लिखा है, ‘ सोनाीक्ष सिन्हा को राष्ट्रीय पप्पूडी घोषित कर देना चाहिये।’ कुछ अन्य कहते हैं कि अपने बच्चों को कॉन्वेंट स्कूलों में पढ़ाआगे तो ईसाई ही बनेंगे, हिंदू कैसे बन सकते हैं?