मुख्यमंत्री को लेकर सचिन पायलट धड़ा भी हुआ एक्टिव, जुटा है इस कवायद में-

564
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर।

राजस्थान में मतदान के बाद राज्य के परिणाम को लेकर आये एक्जिट पोल ने कांग्रेस की बांछे खिला दी। लेकिन इसके साथ भी पार्टी में उठ रहा मुख्यमंत्री पद का तूफान भी सतह पर आ गया।

अशोक गहलोत जहां नई दिल्ली में अपने जोड़तोड़ में लग चुके हैं, वहीं सचिन पायलट कैम्प भी पूरा एक्टिव हो चुका है। पायलट गुट के मानें जाने वाले प्रताप सिंह खाचरियावास ने मुख्यमंत्री मामले में बयान देकर दावेदारी पेश कर दी है।

जयपुर शहर कांग्रेस अध्यक्ष और सिविल लाइंस से कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास के बयान से चाय की प्याली में तूफान खड़ा कर चुका है।

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि है कि अशोक गहलोत कौन हैं मुख्यमंत्री बनाने वाले? उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत अच्छे नेता हैं, लेकिन मुख्यमंत्री बनाने वाले कौन हैं।

इस बयान के बाद रामेश्वर डूडी कैम्प भी एक्टिव हो चुका है। डूडी गुट ने भी मुख्यमंत्री के लिए ताल ठोक दी है। ऐसे में अब कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार अशोक गहलोत, सचिन पायलट, रामेश्वर डूडी समेत तीन दावेदार सामने आ चुके हैं।

बीजेपी जहां बहुमत के नजदीक जाकर रुकने की हालत से निपटने के लिए कवायद में लगी हुई है, वहीं कांग्रेस की यह अंदरूनी कलह उभरने के कारण बहस तेज हो गई है।