pak jasus nawab khan
pak jasus nawab khan

Jaipur news.
जैसलमेर का नवाब खान 22 दिन पाकिस्तान क्या गया, देशद्रोही बनकर ही लौटा। इंटेलिजेंस की नजर से बचते हुए नवाब खान ने पर्यटकों को घुमाने के बहाने वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की और सूचनाएं पाकिस्तान को भेजी।

आखिर कब तक यह सिलसिला चलता, आखिर सीआईडी ने उसको दबोच लिया। जैसलमेर का रहने वाला नवाब खान अपने पिता के रिश्तेदार के यहां पर 22 दिन रुका था। उसके बाद ऐसा बदला कि देशद्रोह कर बैठा।

बताया जाता है कि हर फोटो, वीडियो के बाद उसको पाकिस्तान से मोटा पैसा​ मिलता था। उसका एक टास्क पूरा होते ही दूसरा दे दिया जाता था। वह पाकिस्तान में बात भी केवल व्हाट्सअप से करता था, या फिर चेटिंग करता था, जिससे पुलिस व इंटेलिजेंस का ध्यान नहीं रहे।

नवाब खान को पाकिस्तानी जासूसी का ऐसा शौक लगा कि हर फोटो, वीडियो पर पैसे लेते लेते उसने देश की सुरक्षा से जबरदस्त खिलवाड़ किया। सेना की जानकारी पाकिस्तान को बेच दी। नवाब खान के रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं, जहां से वह आईएसआई के संपर्क में आया और इस काम में जुट गया।

बहरहाल, नवाब खान को इंटेलिजेंस एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। उसके पास से पाकिस्तान के कई लिंक मिले हैं, जिनके आधार पर पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि क्या क्या सूचनाएं उसने पाकिस्तान को बेची हैं।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।