नागौर।
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि सरकार चाहे किसी भी पार्टी की हो, लेकिन वह हमेशा किसान और जवान के हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

गुरुवार को बेनीवाल ने क्षेत्र के ग्राम कड़वासरों की ढाणी में शहीद हुकमाराम सेंवर के पहली शहादत दिवस पर आयोजित उनके मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में भाग लिया।

बेनीवाल ने कांटिया ग्राम में स्वर्गीय तिलोकाराम सारण की स्मृति में उनके परिजनों द्वारा निर्मित जल मंदिर के लोकापर्ण कार्यक्रम में भाग लिया।

बेनीवाल बोले: सरकार से लड़ते रहेंगे किसान और जवान की लड़ाई 1

उन्होंने शहीद की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि कर्तव्य पथ पर तैनात हुकमाराम ने जो बलिदान दिया, उससे समाज, जिले के साथ प्रदेश का नाम रोशन हुआ है।

बेनीवाल ने अपने संबोधन में विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि 2008 से 2018 तक उन्होंने अपनी विधानसभा के प्रत्येक गांव व ढाणी में जनता की मंशा के अनुरूप विकास कार्य करवाने में कमी नहीं रखी, उसका ही परिणाम है कि खींवसर की जनता ने उन्हें लगातार तीसरी बार चुनकर राजस्थान की विधानसभा में भेजा है।

बेनीवाल ने कहा कि सम्पूर्ण कर्जमाफी किसान का अधिकार है, क्योंकि एक बार पूरा कर्ज माफ होने से ही राजस्थान का किसान आर्थिक रुप से सक्षम हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि जनता ने जो जनादेश कांग्रेस को दिया, उसमे सबसे बड़ा योगदान किसान कौम का था। कांग्रेस ने सम्पूर्ण कर्ज माफी के लिए कोई कदम नहीं उठाया तो प्रदेश में बड़े आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाएगी।

बेनीवाल बोले: सरकार से लड़ते रहेंगे किसान और जवान की लड़ाई 2

इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्राम गोटन से सेंवरो की ढाणी तक सड़क बनानेगी। साथ ही शहीद के पुत्र को खुद की तरफ से 51 हजार रुपये देने की घोषणा की।

इसके अलावा कांटिया गांव में 20 से अधिक सिंगल फैज ट्रांसफार्मर लगाने व शेष बची हुई ढाणियों में शीघ्रता से नहरी पानी पहुंचाने की घोषणा की।

खींवसर विधायक ने कहा कि जिन मुद्दों और वादों के साथ चुनाव लड़ा, उनको हमेशा पूरा किया है और जनता ने जिन जिन कार्यों क़ी उन्हें जिम्मेदारी दी है, उसको वो पूरी निष्ठा के साथ पूरी करेंगे।

बेनीवाल बोले: सरकार से लड़ते रहेंगे किसान और जवान की लड़ाई 3

विधायक ने कहा कि चुनाव के समय किसी कारण से आपसी टकराव व मतभेद लोगो में हुआ है, उसको भुलाकर और साथ मे मिलकर क्षेत्र के विकास हेतु ततपर रहना चाहिए।

विधायक बेनीवाल का माणकपूर गांव में सरपंच प्रतिनिधि मुन्नाराम के नेतृत्व में स्वागत हुआ। गोटन ग्राम में बावरी समाज के एक प्रतिनिधिमंडल व महिलाओं ने विधायक का अभिनंदन और स्वागत किया।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।