सपना सुहासा@नई दिल्ली।

शराब कारोबारी विजय माल्या भगोड़ा घोषित हो गई 3 साल हो चुके हैं। लंदन में निर्वासित जीवन जी रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से हजारों किलोमीटर दूर भी उसके गले पर हाथ डाल दिया है।

PM मोदी ने विजय माल्या का पकड़ा गला, 14000 करोड़ सरेंडर करने को राज़ी, यह है रुकावट 1

विजय माल्या रहा है और 9000 करोड़ के बजाय 14000 करोड रुपए देने को तैयार बैठा है। विजय माल्या ने एक के बाद एक, लगातार चार ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।

शराब कारोबारी विजय माल्या ने लिखा है कि यह बात सही है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत अच्छे वक्ता हैं और उन्होंने संसद में शानदार स्पीच दिया है।

PM मोदी ने विजय माल्या का पकड़ा गला, 14000 करोड़ सरेंडर करने को राज़ी, यह है रुकावट 2

लेकिन उनके इस बीच में मेरा नाम नहीं होने के बावजूद मीडिया रिपोर्ट्स जिस तरह से सामने आई है, उससे साफ है कि पीएम मोदी मेरे ही बारे में बात कर रहे थे।

विजय माल्या ने एक-दूसरे ट्वीट में लिखा है कि “कर्नाटक हाईकोर्ट में उन्होंने याचिका दायर की थी। जिसमें 14000 करोड़ों की संपत्ति सरेंडर करने की बात कही है, लेकिन मैं उसको फिजिकली ले जाकर सामने नहीं रख सकता।”

PM मोदी ने विजय माल्या का पकड़ा गला, 14000 करोड़ सरेंडर करने को राज़ी, यह है रुकावट 3

भगोड़े विजय माल्या ने लिखा है कि “प्रधानमंत्री बहुत अच्छे वक्ता हैं, लेकिन वह अपने बैंकों को इस बात के निर्देश क्यों नहीं देते हैं कि मैं रुपया लौट आने को तैयार हूं और बैंक इसको स्वीकार करें।”

अपने एक अन्य ट्वीट में विजय माल्या ने दावा किया है कि “वह समस्त पैसा भारत सरकार को बैंकों के माध्यम से लौट आने को तैयार हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैंकों को इस बात के निर्देश नहीं दे रहे हैं कि उनसे पैसे वसूले जाए।”

PM मोदी ने विजय माल्या का पकड़ा गला, 14000 करोड़ सरेंडर करने को राज़ी, यह है रुकावट 4

आपको बता दें कि बीते दिनों राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में कहा था कि “भारत का एक भगोड़ा 9000 करोड़ पर लेकर भागा था, लेकिन उसका ₹13000 मोदी सरकार जप्त कर चुकी है, बावजूद उसके सुबह पहले मोदी के ऑफिसर दरवाजा खटखटाने पहुंच जाते हैं।”

PM मोदी ने विजय माल्या का पकड़ा गला, 14000 करोड़ सरेंडर करने को राज़ी, यह है रुकावट 5

आपको बता दें कि देश में नरेंद्र मोदी सरकार बनने की गरीबी एक साल बाद विजय माल्या भारत छोड़कर भाग गया था। उसको कर्नाटक हाई कोर्ट ने 2016 में आर्थिक भगोड़ा घोषित किया था।

दरअसल, विजय माल्या अब इसलिए बिलबिला रहा है, क्योंकि बीते दिनों ही लंदन की एक कोर्ट ने विजय माल्या को भारत सरकार के समक्ष समर्पण करने के आदेश दिए हैं।