loksabha chunav 2019
loksabha chunav 2019

जयपुर।
लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर आज राजस्थान में चौथे चरण के दौरान पहले दौर की वोटिंग हुई। इस दौरान राज्य में करीब 67.30 प्रतिशत वोट डाले गए हैं।

राज्य में सबसे ज्यादा वोट बांसवाड़ा में डाले गए हैं, जहां पर भाजपा, कांग्रेस और बीटीपी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला बताया जा रहा है। यहां पर बीटीपी के कांतीलाल रोत ने मुकाबला रोचक बना दिया है। Video-

इस दौरान राज्य के पाकिस्तान की सीमा से लगते बाड़मेर जिले से दलित समुदाय के लोगों को कांग्रेस को वोट नहीं देने पर मतदान से रोकने और उनको जमकर पीटने का आरोप सामने आया है। वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिनमें पुलिस के सामने ही सांमती सोच के लोगों के द्वारा पत्थर बरसाए जा रहे हैं।

घटना के बाद कई लोगों के सिर फूट गए, उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, तो प्रकरण की जानकारी मिलने के तुरंत बाद भाजपा के उम्मीदवार कैलाश चौधरी पीड़ितों के पास पहुंच गए।

घायलों ने वीडियो बयान जारी किए हैं, जिनमें बताया है कि जब वो लोग वोट ड़ालने गए तो कांग्रेस पार्टी के लोगों ने पूछा कि किसको वोट देंगे। जब पीड़ितों ने जानकारी देने से इनकार किया तो उनको पीटा गया।

घटना के बाद पुलिस और प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लग रहे हैं। इसके अलावा जिले में और भी कुछ जगह पर झड़पें होने का आरोप है। आरोप है कि यहां पर पाकिस्तान से समर्थन के द्वारा अराजकता फैलाने का काम किया गया है।