वसुंधरा सरकार एक करोड़ भामाशाह परिवारों को दे रही है यह बड़ी सौगात—

36
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर। राजस्थान सरकार भामाशाह के तहत आने वाले एक करोड़ से ज्यादा परिवारों को बड़ी सौगात दे रही है। डिजीटल राजस्थान योजना के द्वारा राजे सरकार द्वारा रिलायंस जियो का फ्री मोबाइल और इंटरनेट देने के ऐलान के बाद भामाशाह कार्ड धारकों में फोन प्राप्त करने के लिए बैचेनी बढ़ने लगी है।

मोबाइल फोन कब से मिलने लगेगा, इसके लिए लोग ई—मित्र केेंद्रों पर जाकर पूछ रहे हैं? जबकि सरकार राज्य ने 5 हजार ग्राम पंचायतों के माध्यम से इनका वितरण शुरू कर दिया है। सभी पंचायत स्तर पर 30 सितंबर से पहले—पहले दो—दो बार कैंप लगाकर फोन दिए जाएंगे।

विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अनुसार चुनावी साल में मतों का लाभ लेने के लिए इस योजना को शुरू किया गया है, लेकिन जिस तरह से लोगों में इस फोन के प्रति क्रेज बढ़ रहा है, इससे साफ है कि जनता को सरकार की यह योजना काफी पसंद आई है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हाल ही में घोषणा करते हुए कहा था कि राज्य के 1 करोड़ से ज्यादा भामाशाह कार्ड धारक परिवारों को रिलायंस जियो का मोबाइल दिया जाएगा, जिसके साथ में 500 रुपए का टॉक टाइम और 4जी इंटरनेट भी मिलेगा।

इसका भुगतान सरकार दो किस्तों में करेगी और अगले 6 माह तक कॉलिंग ​फ्री रहेगी। साथ ही 128 जीबी 4जी इंटरनेट भी मिलेगा। यह मोबाइल लोगों को 501 रुपए में मिलेगा, लेकिन सरकार इसका भुगतान कार्ड धारकों के बैंक खातों में सीधा करेगी।

राज्य सरकार दो किस्तों में कार्ड धारक के खातों में 1000 रुपए देगी। योजना के तहत तीन साल बाद यदि कोई व्यक्ति फोन वापस लौटाता है, तो उसको 501 रुपए भी वापस मिल जाएंगे।