hanuman beniwal bjp rlp
hanuman beniwal bjp rlp

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर एनडीए के टिकट पर नागौर सीट से लोकसभा चुनाव 2019 में उतरे राष्ट्रीय लोकतांत्रित पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल भले ही दिनरात प्रचार में जुटे हों।

लेकिन यहां पर उनको हराने के लिए भाजपा के ही तीन बड़े नेता भी जुटे हुए हैं। सूत्रों की मानें तो यातायात मंत्री रहे यूनुस खान के ओएसडी रहे बीएल भाटी बसपा में शामिल होकर नागौर से लोकसभा चुनाव में उतर रहे हैं।

याद दिला दें कि यूनुस खान वंसुधरा राजे सरकार में (2013-2018) नंबर एक मंत्री होते थे। जबकि वंसुधरा राजे के पहले कार्यकाल (2003-2008) में राजेंद्र राठौड़ नंबर एक मंत्री हुआ करते थे। 2009 से लेकर अब तक खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल और यूनुस खान, राजेंद्र राठौड़ व वसुंधरा राजे के बीच सियासी दूरियां जग जाहिर है।

बेनीवाल के साथ गठबंधन करने में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जवाड़ेकर ने अहम भूमिका निभाई थी। जिस दिन बेनीवाल ने भाजपा कार्यालय में पहुंचकर गठबंधन का ऐलान किया था, तब भी वसुंधरा राजे, राजेंद्र राठौड़ या यूनुस खान में कोई मौजूद नहीं था।

अब आपको बता दें कि यूनुस खान के ओएसडी रहे बीएल भाटी के द्वारा बसपा का दामन थामकर नागौर से चुनाव लड़ने की बातें चर्चा में चल रही हैं।

यदि भाटी नागौर से चुनाव मैदान में उतरने हैं, तो निश्चित रूप में इसके पीछे यूनुस खान, वसुंधरा राजे और राजेंद्र राठौड़ का हाथ रहेगा। इन तीन बड़े नेताओं की अनुमति के बिना बीएल भाटी इतना बड़ा कदम नहीं उठा सकते।

हनुमान बेनीवाल भले ही भाजपा और रालोपा के दम पर चुनाव जीतने का दम दिखा रहे हों, लेकिन अगर नागौर के ही राजेंद्र राठौड़ और यूनुस खान उनका साथ नहीं देते हैं तो फायदा कांग्रेस को होना तय है।

सियासत में न कोई स्थाई दोस्त होता है और न कोई स्थाई दुश्मन। ऐसे में यह भी हो सकता है कि पार्टी के निर्देश पर वसुंधरा राजे, राजेंद्र राठौड़ और यूनुस खान बेनीवाल के साथ जुट जाएं।

किंतु अगर बीएल भाटी बेनीवाल के खिलाफ लोकसभा चुनाव में खड़े होते हैं तो यह माना जाएगा कि वसुंधरा राजे, यूनुस खान और राजेंद्र राठौड़ मिलकर एनडीए के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल को लोकसभा चुनाव हराना चाहते हैं। इन तीनों नेताओं के मुंह से अभी तक बेनीवाल के पक्ष में कोई बयान सुना भी नहीं गया है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।