नई दिल्ली।

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री को केंद्र में बुला लिया है। पार्टी ने तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है।

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि 11 दिसंबर को आए परिणाम में भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से 15 साल बाद सत्ता से बेदखल हो गई, जबकि राजस्थान 5 साल वाला ट्रेड नहीं बदला और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम पर चुनाव लड़ रही बीजेपी एक बार फिर से सत्ता से बाहर हो गई थी।

-विज्ञापन -

वसुंधरा राजे राजस्थान में 2003 से 2008 तक पहली बार और 2013 से 2018 तक दूसरी बार राजस्थान की मुख्यमंत्री रही हैं। वसुंधरा राजे झालावाड़ के झालरापाटन से लगातार चौथी बार विधायक हैं।

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह लगातार तीन तीन बार अपने-अपने प्रदेशों के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक वसुंधरा राजे को झालावाड़ से लोकसभा का चुनाव लड़ गया जा सकता है। इसी तरह से शिवराज सिंह चौहान और रमन सिंह को भी लोकसभा का चुनाव लड़ा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम में जगह दी जा सकती है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।