vasundhra raje bjp
vasundhra raje bjp

जयपुर।

चुनावी रणभेरी बजने के साथ ही राजनीतिक दल अपने अपने प्रत्याशियों के नामों को लेकर फाइनल स्थिति में पहुंचने की कगार पर हैं। कांग्रेस पार्टी की ओर से 12 संसदीय सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने की खबर है, तो भाजपा द्वारा भी तैयारी तेज हो गई है।

दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव के बाद राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे वसुंधरा राजे, शिवराज सिंह चौहान और रमन सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। तभी माना जा रहा था कि अब राज्यों में नई लीडरशिप तैयार की जाएगी।

इसी सिलसिले में अब भाजपा सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि राज्य की झालावाड़ सीट से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को चुनाव लड़ाने की तैयारी की जा रही है। इनके साथ ही शिवराज सिंह और रमन सिंह को भी लोकसभा के महासमर में उतारा जाएगा। तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों के अनुभव को पीएम मोदी के साथ अधिक धारदार बनाने के लिए यह फैसला किया गया है।

हालांकि, एक सवाल के जवाब में एक दिन पहले ही प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया ने कहा था कि एक लोकसभा में फिट हैं और दूसरे विधानसभा। बताया यह भी जा रहा है कि वसुंधरा राजे को लोकसभा में भेजकर उनके बेटे और झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह को झालरापाटन से विधानसभा का उपचुनाव लड़वाया जाएगा।


अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें।