Jaipur news

कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा के द्वारा भारतीय वायु सेना के पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने के बाद भारतीय जनता पार्टी भड़क गई।

सैम पित्रोदा का बयान आने के बाद एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसको कांग्रेस का चाल, चरित्र और चेहरा करार दिया। साथ ही 130 करोड़ भारतीयों की भावनाओं पर कुठाराघात करने और सेना के सूर्य पर सवाल उठाए की बात कही।

तो दूसरी तरफ राजस्थान में चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सैम पित्रोदा का बयान साबित करता है कि कांग्रेस को पाकिस्तान का सपोर्ट है, और इनके लिए भारतीय सैनिकों का शौर्य कोई मायने नहीं रखता है।

प्रकाश जावड़ेकर ने विस्तार से उनके बयान की व्याख्या की, साथ ही साथ लोकसभा चुनाव को लेकर भी कई बातें कहीं। उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा राहुल गांधी के गुरु हैं, और इससे पता चलता है कि कांग्रेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष को किस तरह की सीख मिलती है और किस तरह के बयान देते हैं।

गौरतलब है कि सैम पित्रोदा ने एक न्यूज एजेंसी को बयान देते हुए कहा था कि पाकिस्तान के द्वारा पुलवामा में किए गए हमले को लेकर पूरे पाकिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

उन्होंने इसके साथ ही भारतीय वायु सेना के द्वारा की गई एयर स्ट्राइक को भी गलत करार दिया। इतना ही नहीं यहां तक पूछा कि अगर भारतीय हवाई सेना ने की है तो उसके पुख्ता सबूत देने चाहिए, जिससे देश की जनता को भरोसा हो।

सैम पित्रोदा के इस बयान के बाद पूरी भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस, राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर हमला हो गई। सेना द्वारा की गई स्ट्राइक पर विपक्ष लगातार सवाल उठता रहा है। कल ही सपा नेता ने इसको बीजेपी की साजिश कहा था।

हालांकि, सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस के नेता संजय दीक्षित ने कहा कि वह कोई रक्षा विशेषज्ञ नहीं है, जो इस तरह के बयान भाई कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि उनके बयान से कांग्रेस के 100% कोई भी नेता सहमत नहीं है। भारतीय सेना के शौर्य को लेकर कांग्रेस कभी सवाल नहीं उठाती है। सेना के शौर्य पर किसी को कोई शक नहीं है। उन्होंने सैम पित्रोदा के बयान से कांग्रेस को अलग बताया।

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान को लेकर भाजपा ने यहां तक कह दिया है कि उनके बयान को जिस तरह से देखा जा रहा है, उससे साबित होता है कि कांग्रेस पार्टी सैम पित्रोदा को पाकिस्तान को दान कर दे।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।