Nationaldunia

-हाईकोर्ट ने कल ही लगाई है 26 हजार की शिक्षक भर्ती ज्वानिंग पर रोक

जयपुर।
राजस्थान में करीब 26 हजार से ज्यादा रीट लेवल प्रथम के सलेक्टेड शिक्षकों की नियुक्ति पर रोक लगाने को लेकर बेरोजागारों ने सरकार को अनशन की चेतावनी दी है।

लगातार 6 माह से सरकार के साथ दो-दो हाथ कर कोर्ट से केस जीतने वाले इन शिक्षकों ने सरकार को कहा है कि आज शाम 5 बजे तक अगर अपील वापस नहीं ली गई तो अनशन शुरू कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि कल ही राजस्थान हाईकोर्ट ने इस मामले में ज्वाइनिंग पर रोक लगाते हुए कहा था कि सरकार यह बताए की टीएसपी एरिया में नॉन टीएसपी वाले अभ्यर्थियों को क्यों डाला गया, जबकि अभ्यर्थियों ने नॉन टीएसपी क्षेत्र से प्रतापगढ़ के लिए आवेदन किया था।

कोर्ट ने पूछा है कि सरकार ने ज्वानिंग के वक्त शिक्षकों को टीएसपी क्षेत्र में कैसे भेज दिया। इसी को लेकर कोर्ट ने सरकार से जवाब देने को कहा है, जबकि याचिका भी कोर्ट में सरकार ने ही लगाई थी।

इस प्रकरण को लेकर राजस्थान बेरोजागार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने सरकार को चेतावनी देते हुए आज शाम पांच बजे तक का वक्त दिया है, उसके बाद अनशन शुरू करने की चेतावनी भी दे दी है।

बता दें कि चार दिन पहले ही कोर्ट ने पांच याचिकाओं को खारिज करते हुए 26 हजार से ज्याद शिक्षकों की ज्वाइनिंग के लिए रास्ता साफ किया था।

एक दिन पहले ही सरकार ने भी इनकी ज्वाइनिंग के आदेश जारी किए थे। उसके बाद कल ही कई अभ्यर्थियों ने ज्वाइनिंग भी कर ली है, इनको कोर्ट ने आदेश से बाहर रखा है।