New delhi

क्या आपका पता है जीन टीवी एंकर स्कोर आफ टेलिविजन पर अच्छे-अच्छे राजनेताओं ब्यूरोक्रेट्स अभिनेताओं को के मुंह बंद करते हुए देखते हैं उनकी कमाई कितनी है? आपको अंदाजा भी नहीं है कि इन जोर जोर से दहाड़ मारने वाले रैंकर्स की सालाना कमाई 25 करोड़ रुपयों तक की है। चलिए हम आपको बताते हैं देश के टॉप 5 टीवी एंकर की मासिक और सालाना कमाई-

1. श्वेता सिंह

श्वेता सिंह वर्तमान में 41 साल की हो चुकी हैं और बिहार के पटना से आती हैं आज तक टीवी में एंकर हैं उनकी मासिक तनख्वाह 5 लाख रुपए है, वह साल भर में 1 करोड़ रुपए से अधिक कम आती है।

2. अंजना ओम कश्यप

अंजना ओम कश्यप आज तक में न्यूज एडिटर कम एंकर हैं। उनको मासिक 89 लाख रुपए तनख्वाह मिलती है। अंजना ओम कश्यप 48 साल की हो चुकी हैं और उनकी सालाना कमाई एक करोड़ रुपए से अधिक है।

3. रवीश कुमार

एनडीटीवी के मशहूर कार्यक्रम प्राइम टाइम को होस्ट करने वाले मशहूर पत्रकार रवीश कुमार एनडीटीवी में शेयर होल्डर हैं और उनकी मासिक तंका 10 लाख रुपए है। सालाना कमाई की बात की जाए तो उनके हिस्से में 3 करोड़ रुपए से अधिक आते हैं।

4. सुधीर चौधरी

ज़ी न्यूज़ के प्रसिद्ध कार्यक्रम डीएनए को होस्ट करने वाले सुधीर चौधरी ज़ी न्यूज के एडिटर हैं। उनकी मासिक तनख्वाह 25 लाख रुपए बताई जाती है। सुधीर चौधरी की भी वार्षिक कमाई तीन करोड रुपए बताई जाती है।

5. राजदीप सरदेसाई

राजदीप सरदेसाई इंडिया टुडे के परामर्श संवाददाता संपादक हैं उनको मासिक 85 लाख रुपये तनख्वाह मिलती है। राजदीप सरदेसाई की सालाना कमाई करीब 15 करोड़ रुपए हैं।

6. रजत शर्मा

इंडिया टीवी के प्रधान संपादक रजत शर्मा न्यूज ब्रॉडकास्ट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भी हैं। मासिक कमाई की बात की जाए तो उनकी करीब ढाई करोड़ पर है। देश की जानी-मानी राजनीतिक हस्तियों और बॉलीवुड के कलाकारों के साथ वह मशहूर आप की अदालत कार्यक्रम करते हैं। रजत शर्मा करीब 25 करोड़ रुपये सालाना कब आते हैं।