central library rajasthan university
central library rajasthan university

-सुबह 7 से 8 बजे तक सफाई के नाम पर लाइब्रेरी बंद रखने का सुनाया फरमान, छात्रों के विरोध के बाद तुगलकी फरमान वापस लिया। पिछले साल ही घटाया था समय।

जयपुर।
राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी नाकामियां छिपाने के लिए तरह तरह के हथकंड़े अपना रहा है। हमेशा 24 घंटे खुलने वाले केंद्रीय पुस्तकालय का समय फिर से घटाया गया है।

सुबह 7 से 8 बजे तक लाइब्रेरी को साफ-सफाई के लिए बंद रखने के फरमाने के बाद विवि के छात्र भड़क गए। छात्रों ने विवि प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

एबीवीपी के विवि इकाई प्रमुख सज्जन कुमार सैनी, नितिन शर्मा, अमित बड़बड़वाल, हुश्यार सिंह मीणा समेत परिषद के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने लाइब्रेरी के ताला जड़कर प्रदर्शन किया। करीब 2 घंटे तक चले हाई प्रोफाइल ड्रामा के बाद विवि ने अपने आदेश को वापस ले लिया।

इससे पहले पिछले साल भी विवि ने 24 घंटे खुली रहने वाली लाइब्रेरी का समय घटाकर 18 घंटे कर दिया था। जिसपर छात्रों ने गहरा रोष जताया और आखिर विवि को झुकना पड़ा था।

तब विवि ने 18 के बजाए 19 घंटे लाइब्रेरी खोलने का समय निर्धारित किया था। विवि ने रात को 12 बजे से सुबह 5 बजे तक पुस्तकालय को बंद रखने और इसी दौरान साफ-सफाई समेत तमाम कार्य करने की बात कही थी।

दो घंटे पढ़ो और एक घंटा बाहर खड़े रहो

लाइब्रेरी निदेशक प्रो. केजी शर्मा ने फरमान जारी किया है कि लाइब्रेरी अपने तय समय रात 12 से 5 बजे तक बंद रहेगी। यह समय पिछले साल ही तय किया गया था।

इसके बाद सुबह 7 से 8 बजे तक सफाई करने के लिए बंद रखी जाएगी। छात्र फिर से 8 बजे मुख्य द्वार से प्रवेश कर सकेंगे। जिसपर छात्र भड़क गए और विरोध शुरू कर दिया।

प्रदर्शन के बाद छात्रों और अतिरिक्त कुलानुशासक के बीच वार्ता के बाद इस तुगलकी फरमान को वापस ले लिया गया है। अब लाइब्रेरी ​पहले की भांति ही सुबह 5 से रात 12 बजे तक खुली रहेगी।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।