High value tomato in pakistan

नई दिल्ली।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) ने पाकिस्तान के टमाटर (tomato) का सोना (gold) बना दिया है। यह बात सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। इसकी आगे चर्चा करेंगे, पहले यह पढ़िए-

सोशल मीडिया पर ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक वीडियो को लेकर बीते तीन-चार साल से सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ाई जा रही है।

वीडियो इस तरह से है, जो स्वतः ही हंसने पर मजबूर करता है। इसमें राहुल गांधी एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने बयान को व्यंग्यात्मक लगजे में बोलते हुए कहते हैं कि “ऐसी मशीन बनाऊंगा, ऐसी मशीन बनाऊंगा, इधर से आलू डालो, उधर से सोना निकलेगा इधर से आलू डालो, उधर से सोना।”

अब वापस लौटते हैं। इसी माह की 14 तारीख को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले के बाद भारत सरकार के द्वारा उठाए गए कदमों के कारण पाकिस्तान में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं।

PM मोदी ने पाकिस्तान के टमाटर को सोना बना दिया, ट्रेंड कर रहा है 1

इन सब्जियों में टमाटर सबसे खास है। क्योंकि टमाटर का जिक्र में केवल लाहौर की सड़कों पर है, बल्कि पाकिस्तान की टीवी चैनल जोर जोर से चिल्ला चिल्ला कर भारत के ऊपर टमाटर के आसमान छूते भाव से खूब भला बुरा कह रहे हैं।

पाकिस्तान में टमाटर के भाव ₹200 किलो से ज्यादा के हो चुके हैं। इस बात का जिक्र खुद पाकिस्तान की टीवी चैनल कर रहे हैं।

इसी आसमान छूते दामों को लेकर सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि भले ही राहुल गांधी ने अभी तक आलू से सोना बनाने की मशीन इजाद नहीं की, लेकिन मोदी ने पाकिस्तान के टमाटर को जरूर सोना बना दिया।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में टमाटर बहुतायत में भारत से ही भेजा जाता है। यहां के महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से बड़ी मात्रा टमाटर पाकिस्तान को निर्यात किया जाता है।

पुलवाला हमले के बाद यहां से जाने वाले टमाटर की खेप में बड़ी गिरावट आई है, जिसका ही नतीजा है कि पाकिस्तान में टमाटर सोने के भाव बिक रहा है।