BJP का यह है विधानसभा में बैकअप प्लान, 9 योद्धा उतारने की तैयारी-

129
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-75 फीसदी टिकट काटने की रणनीति पर काम कर रही है पार्टी

जयपुर। कथित तौर पर एंटीइनकंबेंसी से जूझ रही भाजपा अपने मौजूदा और 2013 के प्रत्याशियों में से 75 फीसदी टिकट काट सकती है। बीजेपी सूत्रों के अनुसार इसके संकेत आलाकमान से मिल चुके हैं। ऐसे में पार्टी नए चेहरों की तलाश में है, तो कई सांसद भी इसका फायदा उठाने की जुगत भिड़ा रहे हैं।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता राज्य में बीजेपी सरकार रिपीट करने के लिए जी-जान से लगे हुए हैं। इस प्लान को अमली-जामा पहनाने के लिए बीजेपी अपने सांसदों को भी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है

ये सांसद लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव-

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ — केन्द्रीय सूचना प्रसारण राज्य मंत्री : राठौड़ अभी जयपुर ग्रामीण से सांसद हैं। विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। उनकी नजरें गढ़ी हैं कोटपूतली, विद्याधर नगर सीट पर।

निहाल चंद मेघवाल : मेघवाल अभी श्रीगंगानगर-हनुमानगढ लोकसभा सांसद हैं। उनकी नजरें गढ़ी हैं रायसिंहनगर विधानसभा पर। रायसिंहनगर से पहले भी विधायक रह चुके हैं निहाल चंद।

बहादुर सिंह कोली : कोली अभी भरतपुर सांसद हैं। नजरें गढ़ी हैं वैर या फिर बयाना विधानसभा सीट पर। कोली पहले भी रह चुके हैं विधायक।

अर्जुन राम मेघवाल — केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री : मेघवाल बीकानेर से सांसद है। खाजूवाला, अनूपगढ़ व सुजानगढ़ पर गढ़ी है नजरें। उनके पुत्र रवि मेघवाल लगातार सक्रिय हैं। मेघवाल 2 बार से लगातार बीकानेर से सांसद है।

संतोष अहलावत -संतोष अहलावत झुंझुनूं से बीजेपी सांसद हैं। सूरजगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाने की संभावना है। अहलावत रह चुकी हैं सूरजगढ़ से विधायक।

चंद्र प्रकाश जोशी : सीपी जोशी चितौड़गढ़ से बीजेपी सांसद है। चितौड़ और मावली विधानसभा सीट पर गढ़ी हैं नजरें।

गजेन्द्र सिंह शेखावत — केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री : शेखावत जोधपुर से बीजेपी सांसद हैं। शेखावत की नजरें गढ़ी हैं, पोकरण विधानसभा पर।

कर्नल सोनाराम : कर्नल सोनाराम बाड़मेर से बीजेपी सांसद हैं। कर्नल सोनाराम की नजरें बायतू पर। सोनाराम पहले भी रह चुके हैं विधायक।

रामनारायण डूडी : डूडी राज्यसभा में बीजेपी सांसद हैं। डूडी की नजरें हैं लूणी सीट पर। रामनारायण डूडी पहले भी विधायक रह चुके हैं।

रामचरण बोहरा – बोहरा जयपुर से बीजेपी सांसद हैं। सांगानेर, आमेर विधानसभा सीट पर निगाहें।

रामकुमार वर्मा- रामकुमार वर्मा राज्यसभा में बीजेपी सांसद हैं। सिकराय सीट पर है वर्मा की नजरें।

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा – डॉ किरोड़ी लाल मीणा बीजेपी से राज्यसभा सांसद हैं। पूर्वी राजस्थान की कम से कम 8 सीटों पर उनकी नजरें। लालसोट, दौसा, महुवा, सपोटरा, राजगढ़, बामनवास, सवाई माधोपुर और टोड़ाभीम पर उनकी नजरें।

भूपेन्द्र यादव — बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव : भूपेन्द्र यादव बीजेपी से राज्यसभा सांसद हैं। तिजारा, मुंडावर, बहरोड़ और झोटवाड़ा सीट पर उनकी नजरें। यादव बाहुल्य सीट पर उनकी नजरें।

देवजी पटेल – देवजी पटेल अभी जालोर-सिरोही से सांसद हैं। भीनमाल, आहोर, सांचोर पर नजरें।

बताया जा रहा है कि बीजेपी की कई विधानसभा की सीट भंवर में फंसी हुई हैं, और इन्हीं सीटों को निकालने के लिए अमित शाह ने यह बड़ा पैंतरा चलने की कोशिश की है।

ऐसी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहिए। सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमें आप Paytm नं. 9828999333 पर आर्थिक मदद भी कर सकते हैं।