hanuman beniwal narendra modi
hanuman beniwal narendra modi

-प्रधानमंत्री मोदी का शपथ ग्रहण समारोह।

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। शाम को 7:00 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

इसके लिए राजस्थान के तीन सांसदों को मंत्री पद की शपथ लेने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा आमंत्रित किये जाने की सूचना सामने आ रही है।

मोदी मंत्रिमंडल में राजस्थान से 3 नाम तय किए बताए जा रहे हैं। इनमें वर्तमान मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत और राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ के नाम शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ करीब 60 से 65 मंत्री शपथ ले सकते हैं। उम्मीद के विपरीत सूत्रों का दावा है कि हनुमान बेनीवाल को मंत्री के लिए कॉल नहीं किया गया है।

तीन नामों के अलावा यदि कोई तीसरा नाम जुड़ता है, तो वह नाम हनुमान बेनीवाल का होगा। जिसके पीछे वसुंधरा राजे को घेरने, जाट समुदाय को साधने और गठाबंधन का धर्म निभाने की बात साबित होगी।

सूत्रों का दावा है कि लगातार चौथी बार जीतकर आने के बाद भी दुष्यंत सिंह को मंत्री नहीं बनाया जाएगा। इसके पीछे वसुंधरा राजे को लगातार कमजोर रखने की रणनीति बताई जा रही है।

गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यवर्धन सिंह और अर्जुनराम मेघवाल को वसुंधरा राजे विरोधी खेमे से माना जाता है।

अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से मानी जा रही है, जिसमें वसुंधरा राजे को सत्ता से दूर रखने की प्लानिंग भी इन मंत्रियों के माध्यम से पूरी की जाएगी।

ऐसे में अगर हनुमान बेनीवाल को मंत्री बनाया जाता है तो निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि उनके सहारे मोदी अपने तीन ऐजेंडे चलाने का काम शुरू कर दिया है।

हनुमान बेनीवाल के नाम से राजस्थान में सबसे बड़े समाज के तौर पर जाट समुदाय को साधना, ​गठबंधन का धर्म और वसुंधरा राजे की घेरेबंदी करना।

मोदी के मंत्रिमंड़ल में अमित शाह, नितिन गड़करी, मेनका गांधी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, स्मृति ईरानी, पियुष गोयल, जेपी नड्डा, थावरचंद गहलोत, धर्मेंद्र प्रधान, प्रकाश जावड़ेकर, रविशंकर प्रसाद समेत 60 से ज्यादा मंत्री शामिल होंगे।