satish poonia rajavrdhan singh rathore
satish poonia rajavrdhan singh rathore

-कई नेता कर रहे हैं लॉबिंग, सबसे आगे राज्यवर्धन सिंह का नाम, सतीश पूनिया भी दौड़ में

जयपुर। लोकसभा चुनाव निपटने के साथ ही राजस्थान में भाजपा नेताओं के बीच प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चर्चा और लॉबिंग का दौर शुरू हो गया है।

हालांकि, आलाकमान की ओर से कोई संकेत नहीं मिले हैं, फिर भी राज्यवर्धन सिंह राठौड़, पीपी चौधरी और गठबंधन के तहत चुनाव जीते हनुमान बेनीवाल को मंत्री नहीं बनाए जाने के बाद अध्यक्ष के लिए चर्चा ने जन्म ले लिया है।

सूत्रों का दावा है कि कई नेता दिल्ली तक दौड़ करने में लगे हुए हैं। देखना यह होगा कि राजस्थान का भविष्य प्रदेशाध्यक्ष कौन होगा?

बताया जा रहा है की इस दौड़ में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सबसे आगे हैं, लेकिन उनके अलावा भाजपा के आमेर से विधायक सतीश पूनिया के नाम पर भी चर्चा हो रही है।

इस बीच सामने आई है कि प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी से कभी भी पार्टी इस्तीफा ले सकती है। जबकि भाजपा को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मोदी मंत्रिमंड़ल में शामिल होने के कारण उनका भी विकल्प तलाशना है।
राज्यवर्धन सिंह इसलिए नंबर वन

भाजपा सूत्रों की मानें तो वसुंधरा राजे को राज्य की राजनीति में कमतर करने के लिए आलाकमान की ओर से राज्यवर्धन सिंह के द्वारा तीर चलाया जाएगा।

इसका कारण राठौड़ के मोदी के करीबी होना और युवा होने के साथ साथ उनकी युवा वर्ग में अच्छी चर्चा भी अहम कारण है।

गजेंद्र सिंह शेखावत को केंद्र में कैबिनेट मंत्री बनाया जा चुका है, ऐसे में ऐसा कोई विकल्प सामने नहीं है, जिसपर दांव खेला जा सके।