phalaudi satta bazar
phalaudi satta bazar latest updatephalaudi satta bazar

जयपुर।
देशभर में चुनाव के दौरान सटीक आंकलन करने वाले राजस्थान के फलौदी वाले सट्टा बाजार ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव 2019 के 23 मई को आने वाले परिणाम में भाजपा (BJP) को पूर्ण बहुमत मिलेगा। साथ ही बीजेपी के गठबंधन NDA को 350 सीटों पर जीत का अनुमान लगाया है।

हर रोज अपने अनुमान बदलने वाले सट्टा बाजार ने राजस्थान की 24 सीटों पर भाजपा की जीत का आकंलन लगाया है। इसी तरह से उत्तर प्रदेश में भी 50 से ज्यादा सीटों पर जीत का अनुमान लगाया है।

लोकसभा चुनाव 2014 में सबसे बड़े राज्य यूपी की 80 में से भाजपा को उत्तर प्रदेश से 73 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसी तरह से राजस्थान की सभी 25 में से 25, गुजरात की 26 में से 26 सीटों पर जीत मिली थी।

इससे पहले सट्टा बाजार ने चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले भाजपा को 240 सीट के आसपास जीत का दावा किया था। लेकिन जैसे जैसे चुनाव प्रक्रिया आगे बढ़ती गई, वैसे वैसे सट्टा बाजार का अनुमान भी भाजपा के पक्ष में चलता गया।

उत्तर प्रदेश में सपा—बसपा के गठबंधन को भी 20 के आसपास सीटों पर जीत का अनुमान लगाया गया है। इस बार सबसे ज्यादा हालात खराब है ममता बनर्जी की, जिनकी पार्टी तृणमूल को साल 2014 में 42 में से 34 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, इस बार तृणमूल को केवल 15 सीटों पर जीत बताई गई है।

कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से पूरे देश में चुनाव लड़ने के बावजूद 80 से 90 सीटों पर सिमट रही है। जबकि यूपीए को 120 से 130 सीटों का अनुमान लगाया गया है। फलौदी सट्टा बाजार ने फिर से मोदी सरकार का अनुमान लगाया है।