PRATAP-SINGH KHACHARIYAWAS CONGRESS
PRATAP-SINGH KHACHARIYAWAS CONGRESS

—राम मंदिर बनाने, धारा 370 हटाने और गंगा सफाई के नाम पर जनता के साथ भाजपा ने किया धोखा।

jaipur news.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं परिवहन और सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने नागरिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र की पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की पांच वर्ष की उपलब्धियां जीरो हैं, इसलिए वे अपने वादों पर बात करने की बजाए एयर स्ट्राइक की आड़ में अपनी विफलताओं को छुपाना चाहते हैं।

खाचरियावास ने कहा कि भाजपा नेता देश की धर्म और संस्कृति के दुश्मन है। सन् 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा के घोषणा पत्र में वादा किया था कि कश्मीर से धारा 370 हट जाएगी, धारा 370 नहीं हटी, राम मंदिर नहीं बना, गंगा की सफाई नही हुई, दो करोड़ लोगों को रोजगार नहीं मिला, पेट्रोल-डीजल सस्ता नहीं हुआ, महंगाई कम नहीं हुई।

देश में आतंकवाद बढ़ गया, नोटबंदी से भारत की अर्थव्यवस्था चैपट गई, मनी ट्रांजेक्षन रूकने से काम-धंधे रूक गये, आर्थिक मंदी का मुख्य कारण नोटबंदी रही, नोटबंदी पर प्रधानमंत्री बात नहीं करना चाहते, प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश में प्लास्टिक मनी चलेगी, मुझे 50 दिन दो, देश को बदल दूंगा, देश बदल गया है, पूरे देश में सिर्फ भाषण और जुमलों से जनता का पेट भरने की कोशिश की जा रही है। पीएम और भाजपा को पांच वर्ष में जनता के साथ जो धोखा किया है उसका जबाव देना पडेगा।

खाचरियावास ने कहा कि देश में भारत की सेना का सभी लोग सम्मान करते हैं, लेकिन अपनी असफलताओं को छुपाने के लिए सेना की एयर स्ट्राइक का सहारा लेना अपनी असफलताओं पर पर्दा डालने की कोशिश है, ये लोग पर्दा नहीं डाल पाएंगे, क्योंकि देश की जनता प्रधानमंत्री मोदी के शासन में आर्थिक अव्यवस्थाओं से बहुत ज्यादा परेशान है और अब वक्त आ गया है जब देष की जनता लोकसभा चुनाव में भाजपा सरकार से सवाल खड़े करके वोट की चोट से भाजपा को हराकर देश की जनता पांच वर्ष के कुशासन का मुंह तोड़ जवाब देगी।

मंत्री खाचरियावास ने नागरिकों से अपील की कि राजस्थान के विकास के लिये जरूरी है आने वाले लोकसभा चुनाव में राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटें कांग्रेस पार्टी जीते। इससे प्रदेश की राजस्थान सरकार मजबूत हो और कडी से कडी जुड़ सके।

मंत्री ने दावा किया कि राजस्थान सरकार ने 7 दिन में 18 हजार करोड़ के किसानों के कर्जे माफ करके, युवाओं को 3000-3500 रूपये बेरोजगारी भत्ता देकर, 1 करोड 75 लाख लोगों को 1 रूपये में गेंहू बांटकर, सैनिकों की विधवाओं को चार हजार की जगह दस हजार रूपए करके आदि जनहित के बडे निर्णय लिए हैं।