नई दिल्ली।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतिपुर में हुए आतंकवादी हमले में अब तक 37 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए। जैश ए मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है और पाकिस्तान ने पल्ला झाड़ लिया है।

इसके अलावा हमले में करीब 3 दर्जन जवान बुरी तरह से जख्मी हैं, इनको स्थानीय अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह ही सीसीए की बैठक बुलाई है। एनआईए की टीम आज घटना स्थल पर गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की कड़ी निंदा की है और साथ ही कहा है कि शहीद सैनिकों और जख्मी जवानों के परिवारों के साथ पूरा देश खड़ा है, उनके खून की एक एक बूंद का बदला लिया जाएगा।

देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू—कश्मीर जाएंगे। आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक बुलाई है। बैठक में एनआईए प्रमुख अजीत डोभाल भी मौजूद होंगे।

बताया जा रहा है कि निकट भविष्य में कभी भी भारत पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक जैसा कड़ा जवाब दे सकता है। पूरा देश भी इसके बदले के लिए उग्र बयान दे रहा है।

दहशतगर्दी के इस कायराना हमले के बाद पूरा देश गुस्से में है। युवाओं का जोश सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार के ऊपर उड़ेल दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले असली गुनहगार आदिल मोहम्मद डार है। वह आत्मघाती हमले में मारा जा चुका है।

सोशल मीडिया पर दहशतगर्दी करने वाले आतंकी की फोटो वायरल हो रही है, उस पर देश के युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा है।

पूरा देश एक और जहां अपने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दे रहा है, तो दूसरी तरफ यह मांग की जा रही है कि देश की सरकार पाकिस्तान को कठोर सबक सिखाएं।