जयपुर।

युवा वर्ग को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी ने जन घोषणा पत्र के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। इसके लिए एक मोबाइल नंबर जारी किया गया है। पार्टी अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र जानू घोषणा पत्र होगा जिसमें प्रदेश की जनता के सुझाव सम्मिलित किए जाएंगे।

पार्टी के घोषणा पत्र को जन घोषणा पत्र का नाम देते हुए पार्टी अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक नंबर जारी किया है। यह नंबर टेक्स्ट मैसेज और व्हाट्सएप मैसेज के अलावा वीडियो मैसेज के लिए भी काम में लिया जा सकेगा।

जो नंबर कांग्रेस पार्टी ने लॉन्च किया है उस नंबर पर कोई भी अपना सुझाव मैसेज और व्हाट्सएप के थ्रू अपने सुझाव दे सकते हैं। सचिन पायलट ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी जनता के द्वारा भेजे गए उन सुझावों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी।

सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यकाल को फ्लॉप बताते हुए वसुंधरा राजे सरकार को झूठ का पुलिंदा बताया। उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए का की 15 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा हम नहीं करते हैं, लेकिन हम अपने घोषणापत्र में वही चीजें शामिल करेंगे, जिनको जमीनी स्तर पर लागू किया जा सके।

चुनाव प्रचार के लिए राजस्थान में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के आने की बात पर सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सबसे पहले दीवाली बाद आएंगे।

सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर व्यक्तिगत हमला करते हुए कहा कि उनके और उनके पुत्र दुष्यंत सिंह द्वारा राजस्थान में घोटाले किए गए हैं, इसको लेकर आज एक नोटिस जारी किया गया है। हालांकि इस मामले पर उन्होंने आगे बोलने से इंकार कर दिया उन्होंने कहा कि अभी सुप्रीम कोर्ट से नोटिस यीशु हुआ है, उसकी स्टडी उन्होंने नहीं की है। उसका अध्ययन करने के बाद उस पर आगे कुछ बोलने की स्थिति में होंगे।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा झालावाड़ में आज बूथ महासंपर्क अभियान की शुरुआत के वक्त थड़ी पर बैठकर चाय पीने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सचिन पायलट ने कहा कि चाय पीने और पकौड़े खाने से जनता वोट नहीं देती है।

और खबरों के लिए फेसबुक और ट्वीटर और यू ट्यूब पर हमें फॉलो करें। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें paytm N. 9828999333 पर अर्थिक मदद भी कर सकते हैं।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।