36 C
Jaipur
रविवार, सितम्बर 20, 2020

ऐप्पल ने वाच सीरीज 6, आईपैड एयर लांच किया

- Advertisement -
- Advertisement -

कूपर्टिनो (कैलिफोर्निया), 16 सितंबर (आईएएनएस) नए आईफोन 12 सीरीज की लॉन्चिंग को पीछे रखते हुए, ऐप्पल ने मंगलवार को कोविड -19 के दौर में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर के साथ नई वॉच सीरीज 6 पेश की है। यह ऐप्पल के प्रशंसकों के लिए सस्ता वॉच एसई है। इसके साथ ही कंपनी ने उद्योग की पहली ए14 बायोनिक चिप के साथ एक आईपैड एयर भी पेश किया है।
ऐप्पल वॉच सीरीज 6 (जीपीएस) 40,900 रुपये से शुरू होती है, जबकि ऐप्पल वॉच सीरीज 6 (जीपीएस सेल्युलर) 49,900 रुपये से शुरू होती है।

वहीं सस्ता ऐप्पल वॉच एसई 29,900 रुपये से शुरू होती है और जीपीएस के साथ सेल्यूलर संस्करण की कीमत 33,900 रुपये से शुरू होती है।

नया आईपैड एयर (64जीबी और 256जीबी कॉन्फिगरेशन) पांच रंगों में अक्टूबर में ऐप्पल के अधिकृत रिसेलर्स में उपलब्ध होगा।

वहीं आईपैड एयर के वाई-फाई मॉडल 54,900 रुपये की शुरूआती कीमत पर और वाई-फाई सेल्यूलर मॉडल 66,900 रुपये से शुरू होंगे।

कंपनी ने रेटिना डिस्प्ले के साथ आठवीं जेनरेशन का 10.2 इंच का आईपैड भी पेश किया है। मात्र 29,900 रुपये से शुरू आईपैड में पावरफुल ए12 बायोनिक चिप है, जो कि पहली बार न्यूरल इंजन को एंट्री आईपैड में लाता है।

भारत में नए लॉन्च किए गए उपकरणों की उपलब्धता की घोषणा बाद में की जाएगी।

आईपैड एयर में 10.9-इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले, कैमरा और ऑडियो अपग्रेड, टॉप बटन में एक नया टच आईडी सेंसर और परफॉर्मेंस को बेहतरीन करने के लिए पावरफुल ए14 बायोनिक के साथ डिजाइन किया गया है।

ऐप्पल के वल्र्डवाइड मार्केटिंग के वाइस प्रेसीडेंट ग्रेग जोसवियाक ने कहा, आज हम ए14 बायोनिक पेश करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं, जो पूरी तरह से नए सिरे से डिजाइन किया गया, अधिक पावरफुल आईपैड एयर है, जो ऐप्पल के सर्वाधिक पावरफुल चिप से बना हुआ है।

उन्होंने आगे कहा, इस साल आईपैड प्रो और आठवीं जेनरेशन के आईपैड के लिए प्रमुख अपग्रेड के साथ और आईपैड ओएस 14 की पावरफुल नई विशेषताओं के साथ यह हमारा सबसे मजबूत आईपैड लाइन अप है, जो कि हमारे ग्राहकों को अपने दैनिक जीवन को समृद्ध करने के और भी अधिक तरीके उपलब्ध करा रहा है।

ऐप्पल वॉच सीरीज 6 ने वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर, खासकर भारत में कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए एक नई क्रांतिकारी ब्लड ऑक्सीजन फीचर पेश किया है।

ऑक्सीजन सैचुरेशन या एसपीओ2 लाल रक्त कणिकाओं द्वारा फेफड़ों से पूरे शरीर में ऑक्सीजन ले जाने के प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करता है, और साथ ही यह भी बताता है कि ऑक्सीजन युक्त रक्त पूरे शरीर में कितनी अच्छी तरह वितरित हो रहे हैं।

ऐप्पल के मुख्य परिचालन अधिकारी जेफ विलियम्स ने कहा, ब्लड ऑक्सीजन सेंसर और ऐप सहित पावरफुल नई सुविधाओं के साथ ऐप्पल वॉच ऑवरऑल वेल-बीइंग में और अधिक जानकारी प्रदान करने में सक्षम है।

कंपनी ने अपने वर्चुअल लॉन्च इवेंट के दौरान घोषणा की कि वाच ओएस 7 में फैमिली सेटअप, स्लीप ट्रैकिंग, ऑटोमैटिक हैंडवाशिंग डिटेक्शन, नए वर्कआउट टाइप्स और वॉच फेस को क्यूरेट और शेयर करने की क्षमता है, जो ग्राहकों को और अधिक सक्रिय रहने, जुड़े रहने और बेहतर तरीके से अपने स्वास्थ्य का देखभाल करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

ऐप्पल ने कहा कि वह स्वास्थ्य से जुड़े तीन अध्ययन करने के लिए शोधकतार्ओं के साथ जुड़ा है जिसमें भविष्य के स्वास्थ्य एप्लीकेशंस में रक्त ऑक्सीजन के स्तर का उपयोग कैसे किया जा सकता है, इसका पता लगाने के लिए वॉच का उपयोग करना भी शामिल है।

एप्पल वॉच सीरीज 6 में आईफोन 11 में ए13 बायोनिक पर आधारित एक नए डुअल कोर प्रोसेसर का उपयोग किया गया है, इसमें अपग्रेडेड एस6 चिप है, जो 20 प्रतिशत तक तेजी से चलता है। यह एप्स को पूरे 20 घंटे तक तेजी से लॉन्च करने की सुविधा देता है, वहीं इसी क्रम को पूरे दिन बनाए रखने के साथ इसकी बैटरी लाइफ 18 घंटे तक चल सकती है।

ऐप्पल वॉच एसई में पतले बॉर्डर और घुमावदार कॉर्नर के साथ बेहतरीन रेटिना डिस्प्ले है, जो सीरीज 3 से 30 प्रतिशत तक बड़ा है।

नए वाच की वेरायटी में डिस्प्ले में फेस रिकॉगनाइजेशन को ऑप्टिमाइज्ड किया गया है, ताकि ग्राहक आसानी से नोटिफिकेशन, मैसेजेस, वर्कआउट मैट्रिक्स और बहुत कुछ देख सकें।

एस 5 सिस्टम इन पैकेज (एसआईपी) और डुअल-कोर प्रोसेसर के साथ ऐप्पल वॉच सीरीज 3 की तुलना में दो गुना अधिक तेजी से सस्ता एप्पल वॉच एसई अविश्वसनीय रूप से तेज प्रदर्शन प्रदान करता है।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
ऐप्पल ने वाच सीरीज 6, आईपैड एयर लांच किया 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

पूर्वोत्तर में युवाओं को उग्रवाद की ओर धकेल रही बेरोजगारी (आईएएनएस विशेष)

नई दिल्ली, 20 सितंबर (आईएएनएस)। भारत में कोविड-19 महामारी के कारण हुआ लॉकडाउन अब राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों के लिए सिरदर्द बन रहा है। महामारी...
- Advertisement -

मुजीब हत्या मामला : रॉ के जासूस को सीआईए की भूमिका पर संदेह

नई दिल्ली, 20 सितंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश को आजाद कराने में भारतीय जासूस एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) की भूमिका के बारे में बहुत...

दूसरे ग्रहों पर जीवन होने के संकेत देगा यह डिवाइस

न्यूयॉर्क, 20 सितंबर (आईएएनएस)। अंतरिक्ष की दुनिया में तमाम ऐसे रहस्य हैं, जिन्हें लेकर इंसानों में हमेशा से रुचि रही है और इनमें से...

अफगानिस्तान में 6 महीने के दौरान 4,776 आईईडी नाकाम

काबुल, 20 सितंबर (आईएएनएस)। आफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि पिछले 6 महीनों के दौरान 4,776 आईईडी को ढूंढकर डिफ्यूज किया गया...

Related news

पिंकी प्रधान आशिक की तीसरी पत्नी बनने से पहले एक साल लिव इन रिलेशनशिप में रही!

बाड़मेर। 'पिंकी प्रधान' उर्फ समदड़ी पंचायत समिति प्रधान पिंकी चौधरी अपने आशिक अशोक चौधरी की तीसरी पत्नी बनने से पहले एक साल...

अलवर में 5-6 जनों ने बलात्कार किया, फिर मामी के साथ भांजे को शारिरीक सम्बन्ध बनवा वीडियो वायरल किया

अलवर। लोकसभा चुनाव के दरमियान अलवर में थानागाजी क्षेत्र में एक विवाहित लड़की के साथ गैंगरेप करने और उसका वीडियो वायरल करने...

दिल्ली में 5 अक्टूबर तक सभी स्कूल रहेंगे बंद : सरकार (लीड-1)

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। कोरोनावायरस मामलों में वृद्धी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि यहां 5 अक्टूबर तक सभी...

पिंकी चौधरी भागने वाली लड़कियों की रोल मॉडल बनी, चार लड़कियों ने ली प्रेरणा और प्रेमियों के साथ भाग गईं

बाड़मेर/टोंक। पिछले महीने बाड़मेर के समदड़ी पंचायत समिति की प्रधान पिंकी चौधरी के घर से भागने और आपने प्रेमी अशोक चौधरी के...
- Advertisement -