29 C
Jaipur
शनिवार, जुलाई 4, 2020

कंपनी का लोगो हटाने में जुटी श्याओमी, स्टोर्स पर लिखा मेड इन इंडिया

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली, 25 जून (आईएएनएस)। स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने अपने रिटेल स्टोर्स पर साइन बोर्ड और अपने लोगो को मेड इन इंडिया लोगो से कवर करना (ढकना) शुरू कर दिया है। भारत व चीन के बीच चल रहे गतिरोध और इसके बाद लोगों के बीच चीन विरोधी भावना जागृत होने के बाद कंपनी ने अपने मोबाइल स्टोर्स के बाहर आधिकारिक लोगो को सफेद रंग के मेड इंन इंडिया लोगो से ढकना शुरू किया है।
ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन (एआईएमआरए) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

एआईएमआरए की ओर से चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों को एक पत्र लिखकर कहा गया है कि उनकी दुकानों और उत्पादों को मिल रहीं धमकियों के चलते उन्हें अपनी ब्रैंडिंग छुपानी या हटानी पड़ेगी। इसके बाद ही कंपनी ने इस दिशा में कदम उठाना शुरू कर दिया है।

लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून की रात चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के साथ झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद आम भारतीय लोगों में चीन विरोधी भावना भड़क उठी है।

एआईएमआरए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंदर खुराना ने गुरुवार को कहा, एमआई (श्याओमी) ने अपने बोर्ड पर सफेद रंग के मेड इन इंडिया बैनर लगाने शुरू कर दिए हैं।

संपर्क करने पर श्याओमी ने आधिकारिक तौर पर इस मुद्दे पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

अपने पत्र में एआईएमआरए ने तमाम चीनी मोबाइल फोन ब्रांड से अनुरोध किया है कि वे खुदरा विक्रेताओं को कपड़े/फ्लेक्स के साथ इन संकेतों को कवर करने या कुछ महीनों के लिए स्टोर के सामने से बोर्ड हटाने को कहें।

मोबाइल खुदरा विक्रेताओं के संघ ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने हाल ही में मुंबई, आगरा, जबलपुर और पटना में कई बाजारों में स्थित चीनी ब्रांडों के संकेतकों को नुकसान पहुंचाया है।

खुराना ने कहा, हमने अपने सदस्यों और उनके स्टोर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पत्र भेजा है। हमने बाजारों में कुछ आक्रामकता देखी है। खुराना ने कहा कि कुछ संगठनों ने खुदरा विक्रेताओं को अपने स्टोर से चीनी ब्रांडिंग को हटाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है।

उन्होंने कहा, हमें लग रहा है कि अगर आक्रामकता बढ़ती है तो आने वाले समय में यह एक खतरा हो सकता है। हम खुदरा विक्रेताओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। अगर दुकानों में आग लग जाती है या दुकानों का सामान चोरी हो जाता है या फिर खुदरा विक्रेताओं को चोट पहुंचती है, तो फिर क्या होगा?

एआईएमआरए ने कहा कि उसने ओप्पो, वीवो, वनप्लस, मोटोरोला, रियलमी, लेनेवो और हुआवे सहित सभी चीनी ब्रांडों को स्टोर के सामने से बोर्ड हटाने का अनुरोध किया है।

–आईएएनएस

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
कंपनी का लोगो हटाने में जुटी श्याओमी, स्टोर्स पर लिखा मेड इन इंडिया 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

सरोज खान ने कोरियोग्राफर्स के लिए स्वर्ण मानक तय किया: टेरेंस लुईस

मुंबई, 4 जुलाई (आईएएनएस) लोकप्रिय कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस ने दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान के लिए कहा कि वह एक लौह महिला थी, जिन्हें डर...
- Advertisement -

स्क्रीन पर नकारात्मक किरदार को यकीन करने लायक बनाना मुश्किल : नमित दास

मुंबई, 3 जुलाई (आईएएनएस)। अभिनेता नमित दास आर्या में एक ग्रे शेड्स का किरदार निभा रहे हैं। उनका कहना है कि पर्दे पर किसी...

भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी हुईं कोरोना पॉजिटिव

कोलकाता, 3 जुलाई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद लॉकेट चटर्जी शुक्रवार को हुई जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाई गईं। हुगली...

अलबामा के शॉपिंग मॉल में गोलीबारी, 4 घायल

वाशिंगटन, 4 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिका के अलबामा राज्य के बमिर्ंघम शहर के एक उपनगर में स्थित शॉपिंग मॉल में गोलीबारी हुई। इस घटना में...

Related news

3 माह से वेतन नहीं, सैंकड़ों कर्मचारियों की कोरोनाकाल में भूखे मरने की नौबत आई

-वेतन नहीं मिला तो कर्मचारी पहुंचे न्यायालय की शरणजयपुर। कोरोना संक्रमण काल के दौरान भी काम कर रहे...

2 साल 2 माह के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को राजस्थान सरकार ने आधी रात क्यों हटाया?

जयपुर राजस्थान सरकार ने गुरुवार आधी रात राज्य की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा के...

मोदी चीन के फ्रंट पर, इधर डॉ. पूनियां कोरोना वॉरियर के फ्रंट पर पहुंचे

जयपुर ऐसा लग रहा है जैसे 24 में 18 घन्टे काम कर दुनिया को चौंकाने वाले नरेंद्र मोदी की...

वसुंधरा से दूरियां, डॉ. सतीश पूनियां से नजदीकियां, आखिर क्या मंत्र है राठौड़ का?

जयपुर।राजस्थान विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष और पिछली वसुंधरा राजे सरकार में पंचायती राज मंत्री रहे चूरू के विधायक राजेंद्र सिंह राठौड़...
- Advertisement -