sunny deol bjp
sunny deol bjp

जयपुर।

फिल्म अभिनेता सनी देओल भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव में नजर आने वाले हैं। बताया जा रहा है कि उनको चुनाव लड़ने के लिए राजी कर लिया गया है, जिसकी आज या कल में विधिवत रुप से घोषणा कर दी जाएगी।

भाजपा सूत्रों के अनुसार उनको मनाने का जिम्मा महाराष्ट्र इकाई को दिया गया था, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। हालांकि, अभी तक सनी देओल की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

बताया जा रहा है कि उनको गुरुदासपुर सीट से टिकट दिया जाएगा। यह सीट लंबे समय पर बीजेपी के पास रही है, लेकिन 2017 में हुए उपचुनाव के दौरान यहां से कांग्रेस के विनोद जाखर जीत गए थे।

इससे पहले बीजेपी के नेता और फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना यहां से 4 बार सांसद रह चुके हैं। उनकी कैंसर के कारण 2017 में मृत्यु हो गई थी, जब उप चुनाव हुए थे।

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस सीट को भाजपा फिर से हासिल करना चाहती है, लेकिन इसके लिए उनको दमदार कंडीडेट चाहिए। सनी देओल इस योग्यता में फिट बैठते हैं।

बता दें कि बीजेपी के टिकट पर ही सनी के पिता धर्मेंद्र 2004 में राजस्थान के बीकानेर से लोकसभा का चुनाव लड़कर संसद पहुंच चुके हैं। बाद में यह सीट रिजर्व हो गई थी।

उल्लेखनीय है कि सनी देओल की सौतेली मां हेमा मालिनी भाजपा के टिकट पर ही मथुरा से सांसद हैं। उनको इस बार फिर से टिकट देकर मैदान में उतारा गया है।