PM Kisan Samman Nidhi Yojana

Jaipur News।
देश के किसानों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा शुरू की योजना का लाभ जल्द मिलने लगेगा। PM Kisan योजना के तहत राजस्थान सरकार ने भी डाटा कलेक्शन के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है।

प्रदेश के किसानों को पीएम किसान योजना के लिए Registration करना होगा। राज्य के लघु एवं सीमान्त किसानों को लेकर भारत सरकार की ओर से शुरू की गई है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि ‘PM Kisan Yojana'(Kisan Samman Nidhi Yojana) के लिए राजस्थान सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की ओर से लघु सीमान्त कृषक सेवा पोर्टल बनाया गया है। इस योजना के तहत Registration 16 फरवरी से चालू कर दी गई है।

बता दें कि योजना के लिए केंद्र सरकार ने वित्त पोषित है। इसके तहत पात्र किसान परिवार को हर वर्ष 6 हजार रुपए मिलेंगे। हालांकि, यह तीन किस्तों में मिलेंगे। पहली किस्त इसी माह शुरू हो जाएगी।

सहायता राशि 2-2 हजार की 3 किश्तों में दी जाएगी। योजना के तहत आधार आधारित डेटाबेस के माध्यम से सीधे किसान के बैंक खाते में जमा होगी। इसके लिए आपके पास आधार नंबर जरूरी किया है। PM Kisan Yojana के लिए Krishak Seva Portal पर E-Mitra के जरिये Registration करें।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।