31 C
Jaipur
सोमवार, अक्टूबर 26, 2020

आईपीएल-13 : फिर जीती मुंबई, डी कॉक-बाउल्ट चमके (राउंडअप)

- Advertisement -
- Advertisement -

शारजाह, 4 अक्टूबर (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में रविवार को एक और जीत अपने नाम की है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हरा दिया।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विटन डी कॉक (67 रन, 39 गेंद, 4 चौके, 4 छक्के ) की मदद से 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। हैदराबाद पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट गंवा कर 174 रन ही बना पाई। मुंबई के लिए ट्रेंट बाउल्ट ने चार ओवरों में 28 रन देकर दो बड़े विकेट लिए।

- Advertisement -satish poonia

छोटा मैदान होने के नाते इस स्टेडियम में बड़े स्कोर की उम्मीद तो थी। मुंबई ने वो बड़ा स्कोर हासिल भी किया लेकिन उसके द्वारा रखे गए 209 रनों के लक्ष्य के सामने हैदराबाद के लिए सिर्फ कप्तान डेविड वार्नर (60 रन, 44 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) ही संघर्ष कर सके। बाकी सभी बल्लेबाज विफल रहे।

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। मुंबई की सलामी जोड़ी में से किसी एक का चलना तय था। रोहित (6) इस बार जल्दी आउट हो गए लेकिन डी कॉक ने रन किए।

सूर्यकुमार यादव (27) ने भी डी कॉक का साथ दिया लेकिन सूर्या एक बार फिर अच्छी शुरुआत को लंबा नहीं ले जा सके। सूर्या के स्थान पर आए ईशान किशन (31) ने मध्य के ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाजों पर जमकर रन बटोरे। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की।

हैदराबाद के ट्रम्प कार्ड राशिद खान ने आखिरकार डी कॉक की पारी पर ब्रेक लगा दिया। किशन भी कुछ देर बाद आउट हो गए। उनके जाने पर मुंबई का स्कोर 15 ओवरों में 147/4 था।

आखिरी के पांच ओवरों में मुंबई ने कुल 61 रन जोड़े और इन ओवरों में हादिक पांड्या (28 रन, 19 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) का विकेट खोया। लेकिन कीरन पोलार्ड और क्रूणाल पांड्या ने मिलकर टीम को 200 रनों का आंकड़ा क्रॉस कराया। पोलार्ड ने 13 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 25 रन बनाए जबकि क्रूणाल ने महज चार गेंदें खेली और इनमें से दो पर चौके और दो पर छक्के मार नाबाद 20 रन बनाए।

हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने दो-दो विकेट लिए। राशिद खान को एक विकेट मिला।

मजबूत लक्ष्य की पीछा करने उतरी हैदराबाद की सारी उम्मीदें वार्नर और जॉनी बेयरस्टो से थी। बेयरस्टो (25) इस बार उम्मीदों को पूरा करने में विफल रहे।

हैदराबाद ज्यादा तेजी से रन नहीं बना पा रही थी। पावर प्ले में उसने 56 रन ही बनाए थे। पारी के 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हैदराबाद ने मनीष पांडे (30) का विकेट भी गंवा दिया।

यहां से हैदराबाद को अगले 10 ओवरों में 115 रनों की जरूरत थी। इस मैदान की छोटी बाउंड्रीज को देखते हुए यह संभव भी हो सकता था, चाहिए थे तकरीबन 12 रन प्रति ओवर।

रोहित के लिए अब जो सबसे अहम विकेट थे वो थे वार्नर और केन विलियम्सन के विकेट। हैदराबाद को जीत यह दोनों ही दिला सकते थे। रोहित ने न्यूजीलैंड के ही बाउल्ट को गेंदबाजी पर लगाया और वो अपने कप्तान विलियम्सन (3) का विकेट लेने में सफल रहे।

पिछले मैच में अपनी प्रतिभा दिखाने वाले युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग (8) भी वार्नर को अकेला छोड़ गए।

वार्नर के रहते कुछ भी संभव था। किशन ने जेम्स पैटिनसन की गेंद पर वार्नर का शानदार कैच पकड़ हैदराबाद की हार को पक्का कर दिया। यहां से हैदराबाद को 26 गेंदों पर 67 रन चाहिए थे जो बो बना नहीं सकी।

–आईएएनएस

एकेयू/जेएनएस

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
आईपीएल-13 : फिर जीती मुंबई, डी कॉक-बाउल्ट चमके (राउंडअप) 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

मैं डीडीसीए की वित्तीय स्थिति को सुधारूंगा : गुलाटी

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अगले महीने होने वाले चुनावों में कोषाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़...
- Advertisement -

कंगना ने की फिल्म तेजस की तैयारी शुरू

मुंबई, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड क्वीन अभिनेत्री कंगना रनौत अपने अगली फिल्म तेजस की तैयारियां शुरू कर दी हैं। अभिनेत्री ने सोमवार को एक...

सुप्रीम कोर्ट ने मप्र हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाई, चुनाव आयोग लेगा रैलियों पर फैसला

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में तीन नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनावों से जुड़े हाईकोर्ट के एक आदेश पर सुप्रीम कोर्ट...

बिग बॉस 14 : राहुल के जान कुमार को नॉमिनेट करने पर नेपोटिज्म ट्रेंड

मुंबई, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिग बॉस-14 के प्रतियोगी राहुल वैद्य ने जान कुमार सानू को नेपोटिज्म को लेकर नॉमिनेट किया, जिसके बाद सोमवार को...

Related news

सरकार को 10 दिन समय, बेरोजगार फिर आंदोलन की राह तलाशेंगे: यादव

-अधिकारियों की तानाशाही और मंत्रियों की लापरवाही को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने आंदोलन की दी चेतावनी, सरकार को दिया 10...

RLP पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्य चुनाव अकेले लड़ेगी, फिर हुंकार भरेंगे हनुमान

जयपुर। नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी प्रदेश में आने वाले दिनों में होने वाले पंचायती राज व जिला...

भाजपा ने बागियों के खिलाफ लिया एक्शन, कांग्रेस क्यों पीछे हटी?

जयपुर। जयपुर, जोधपुर और कोटा के 6 नगर निगमों के लिए चुनाव की तैयारियां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के द्वारा...

पटाखा और प्रदूषण मुक्त हरित दिवाली का संकल्प लें : दिल्ली सरकार

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। दशहरा के अवसर पर दिल्ली सरकार ने प्रदूषण और कोरोना रूपी रावण को हराने का आह्वान किया है। दिल्ली...
- Advertisement -