24 C
Jaipur
रविवार, अक्टूबर 25, 2020

आईपीएल-13 : वाटसन, डु प्लेसिस ने कराई चेन्नई की विजयी वापसी (राउंडअप)

- Advertisement -
- Advertisement -

दुबई, 4 अक्टूबर (आईएएनएस/ ग्लोफैंस)। लगातार तीन हार से आलोचकों के निशाने पर आई तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को अपने दो अनुभवी बल्लेबाजों शेन वाटसन और फाफ डु प्लेसिस के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में जीत के रास्ते पर वापसी कर ली है।

चेन्नई ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा इस सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 179 रनों का लक्ष्य दिया। चेन्नई ने वाटसन (नाबाद 83 रन, 53 गेंद 11 चौके, 3 छक्के) और डु प्लेसिसस (नाबाद 87 रन, 53 गेंद, 11 चौके, 1 छक्का) बेहतरीन साझेदारी के दम पर इस लक्ष्य को 17.4 ओवरों में बिना विकेट खोकर हासिल कर 10 विकेट से मुकाबला जीत लिया।

- Advertisement -satish poonia

इस जीत में चेन्नई की डेथ बोलिंग का भी अहम योगदान रहा, जिसने एक समय 200 के पार जाती दिख रही पंजाब को 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 178 रनों पर ही सीमित कर दिया।

खराब फॉर्म से गुजर रही चेन्नई को इस मैच में जिस तरह की ओपनिंग पार्टनरशिप की जरूरत थी, वाटसन और डु प्लेसिस ने उसे वो दी। शुरुआती छह ओवरों में इन दोनों अनुभवी बल्लेबाजों ने बिना विकेट खोए 60 रन जोड़ लिए।

राहुल ने फिर इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे अपने युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को गेंद दी। बिश्नोई भी इन दोनों के आगे कुछ नहीं कर पाए। 10 ओवरों में टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 101 रन हो गया।

अब ये दोनों बल्लेबाज अपने पैर जमा चुके थे और इनको आउट करना पंजाब के लिए मुश्किल साबित हुआ। इसी के साथ वाटसन और डु प्लेसिस ने आईपीएल में चेन्नई के लिए किसी भी विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। और यह आईपीएल में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी सबसे बड़ी जीत है। साथ ही चेन्नई इस मैदान पर इस सीजन रनों का पीछा करते हुए जीतने वाली पहली टीम भी है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब एक समय 200 के पार जाती दिख रही थी, लेकिन शार्दूल ठाकुर और ड्वेन ब्रावो ने अंत के ओवरों में उसके बल्लेबाजों को बांध कर रख दिया।

कप्तान लोकेश राहुल (63 रन, 52 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का) भी 18वें ओवर में आउट हुए और उनसे एक गेंद पहले निकलोस पूरन पवेलियन लौटे। इन दोनों के जाने के बाद ही पंजाब की 200 पार जाने की मंशा अधूरी रह गई।

राहुल ने मयंक अग्रवाल (26) के साथ मिलकर टीम को सधी हुई शुरुआत दी। मयंक को पीयूष चावला ने आउट किया। करुण नायर की जगह इस मैच में शामिल किए गए मनदीप सिंह (27) बड़ी पारी तो नहीं खेल सके लेकिन टीम को संभालने में राहुल का अच्छा साथ दिया।

मनदीप को रवींद्र जडेजा ने आउट किया। उनके बाद आए निकलोस पूरन ( 33 रन, 17 गेंद, 1 चौका, 3 छक्के) और राहुल ने मध्य के ओवरों में रनरेट बढ़ा दी।

ये दोनों जिस तरह से खेल रहे थे, उसी से लग रहा था कि पंजाब 200 का स्कोर छू लेगी, लेकिन शार्दूल ने एक ही ओवर में इन दोनों को आउट कर दिया।

–आईएएनएस

एकेयू/एसजीके

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
आईपीएल-13 : वाटसन, डु प्लेसिस ने कराई चेन्नई की विजयी वापसी (राउंडअप) 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

यूपी के ग्रेनो में बनेगा पहला डाटा सेंटर पार्क

लखनऊ, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी। उन्हें योगी सरकार रोजगार का एक बड़ा अवसर देने जा रही है। प्रदेश...
- Advertisement -

एप्पल खरीद सकताी है फिल्म जेम्स बॉन्ड के स्ट्रीमिंग राइट्स

सैन फ्रांसिस्को, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। एप्पल द्वारा अपने वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस एप्पल टीवी प्लस के लिए जेम्स बॉन्ड पर आधारित आगामी फिल्म नो टाइम...

फारूक अब्दुल्ला पीएजीडी के अध्यक्ष नियुक्त

श्रीनगर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में मुख्यधारा की कश्मीरी पार्टियों की अगुवाई में हाल ही में अस्तित्व में आई पीपुल्स एलायंस फॉर...

कोलकाता ने हमें एकतरफा हराया : अय्यर

अबू धाबी, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को मिली हार के बाद कहा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें मैच से...

Related news

सोलो स्टारर दुर्गावती को लेकर उत्साहित हैं भूमि पेडनेकर

मुंबई, 23 अक्टूबर (आईएएनएस) अभिनेत्री भूमि पेडनेकर अपनी आगामी फिल्म, जो कि नायिका केंद्रित है, दुर्गावती के लिए कमर कस रही हैं। उनके लिए...

23 नवम्बर से 5 दिसम्बर तक जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव

जयपुर। राजस्थान में चुनाव आयोग ने 23 नवंबर से 5 दिसंबर तक पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव कराने की घोषणा...

आईपीएल-13 : मुम्बई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया

शारजाह, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुम्बई इंडियंस ने शुक्रवार को यहां खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को...

झूठ बोल रहे हैं मुख्यमंत्री गहलोत: डॉ. मीणा

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा एक दिन पहले ही मीणा और मीना विवाद को लेकर बयान जारी किए जाने पर भारतीय...
- Advertisement -