32 C
Jaipur
शुक्रवार, सितम्बर 18, 2020

मैनचेस्टर वनडे : गेंदबाजों ने इंग्लैंड को सीरीज में दिलाई बराबरी

- Advertisement -
- Advertisement -

मैनचेस्टर, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की ली है।
आस्ट्रेलिया ने तीन रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए, जोकि उसकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा। दोनों टीमों के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे बुधवार को खेला जाएगा।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 231 रन बनाए और फिर आस्ट्रेलिया को 48.4 ओवर में 207 रन पर ऑलआउट कर दिया।

आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 105 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 73 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। उनके अलावा मार्नस लाबुशैन ने 48, एलेक्स कैरी ने 36 और पैट कमिंस ने 11 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच सके।

इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 34 रन देकर तीन विकेट लिए और मैन आफ मैच का पुरस्कार मिला।

उनके अलावा क्रिस वोक्स और सैम कुरैन तीन-तीन जबकि टॉम कुरैन ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया ने बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। मेजबान टीम अंत में आदिल राशिद (नाबाद 35) और टॉम कुरैन (37) के बीच नौवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी के दम पर किसी तरह 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 231 रनों तक पहुंच सकी।

इंग्लैंड ने अपने आठ विकेट महज 149 रनों के कुल स्कोर पर ही खो दिए। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा था कि इंग्लैंड जल्दी पवेलियन लौट लेगी, लेकिन राशिद और कुरैन की जोड़ी ने टीम को कम स्कोर पर सिमटने से बचा लिया।

राशिद ने 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। कुरैन ने 39 गेंदों का सामना कर पांच चौकै मारे। जोफ्रा आर्चर छह रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट जॉनी बेयरस्टो के रूप में 20 के कुल स्कोर पर खोया। उन्हें मिशेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया। जेसन रॉय (21) को स्टोइनिस ने रन आउट कर इंग्लैंड का स्कोर 29 पर दो विकेट कर दिया।

बीच के ओवरों में जोए रूट और कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम को संभालने की उम्मीद जताई लेकिन इसे अंजाम नहीं दे सके। रूट 73 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाने में सफल रहे।

वहीं, कप्तान मोर्गन ने 52 गेंदों पर 42 रन बनाए और टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके मारे। क्रिस वोक्स ने भी 26 रनों का योगदान दिया लेकिन कोई भी खिलाड़ी अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका।

अंत में राशिद और कुरैन ने जिम्मेदारी लेते हुए टीम को कम स्कोर पर ढेर होने से बचाया।

आस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने तीन विकेट लिए। मिशेल मार्श को दो सफलताएं मिलीं। जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिशेल मार्श के हिस्से एक-एक विकेट आया।

–आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
मैनचेस्टर वनडे : गेंदबाजों ने इंग्लैंड को सीरीज में दिलाई बराबरी 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

सुशांत को समर्पित गाने में दिवंगत अभिनेता को न्याय देने की बात

मुंबई, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। सुशांत सिंह राजपूत को समर्पित एक गीत में दिवंगत अभिनेता की यादों को एक कोलाज के जरिए बनाई गई वीडियो...
- Advertisement -

ओबीसी कोटे से मुसलमानों के लाभ का विरोध सांप्रदायिक नहीं : सुदर्शन न्यूज

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। सुदर्शन चैनल ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अपने कार्यक्रम का बचाव करते हुए कहा कि उसने यूपीएससी जिहाद...

मधुरिमा तुली, शरद मल्होत्रा शॉर्ट फिल्म पास्ता में आएंगे नजर

मुंबई, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। मधुरिमा तुली और शरद मल्होत्रा स्टारर शॉर्ट फिल्म पास्ता को 25 सितंबर को डिजिटली रिलीज किया जाएगा। फिल्म का निर्देशन...

कुछ घंटे गायब रहने के बाद गूगल प्ले स्टोर पर वापस आया पेटीएम

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। गूगल प्ले स्टोर से कुछ घंटों के लिए गायब रहने के बाद पेटीएम एक बार फिर प्लेटफॉर्म पर वापस...

Related news

पिंकी चौधरी भागने वाली लड़कियों की रोल मॉडल बनी, चार लड़कियों ने ली प्रेरणा और प्रेमियों के साथ भाग गईं

बाड़मेर/टोंक। पिछले महीने बाड़मेर के समदड़ी पंचायत समिति की प्रधान पिंकी चौधरी के घर से भागने और आपने प्रेमी अशोक चौधरी के...

पिंकी प्रधान आशिक की तीसरी पत्नी बनने से पहले एक साल लिव इन रिलेशनशिप में रही!

बाड़मेर। 'पिंकी प्रधान' उर्फ समदड़ी पंचायत समिति प्रधान पिंकी चौधरी अपने आशिक अशोक चौधरी की तीसरी पत्नी बनने से पहले एक साल...

बाड़मेर: लड़की भगा ले गया शिक्षक, मिलते ही घरवालों ने किया ऐसा हाल

बाड़मेर। राजस्थान के सीमावर्ती जिले बाड़मेर में एक स्कूल के अध्यापक पर जानलेवा हमले और नाक व दोनों कान काटने की घटना सामने...

भारतीय सेना ने पूर्वी लद्दाख में लंबे समय के लिए जरूर सामग्री स्टॉक की

नई दिल्ली, 15 सितंबर (आईएएनएस)। पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत और चीन के बीच गतिरोध बना हुआ है। इस तनावपूर्ण...
- Advertisement -