32 C
Jaipur
मंगलवार, सितम्बर 22, 2020

मैनचेस्टर वनडे : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से हराया

- Advertisement -
- Advertisement -

मैनचेस्टर, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। ग्लैन मैक्सवेल और मिशेल मार्श के अर्धशतकों के बाद एडम जम्पा और जोश हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 19 रनों से हरा दिया।
आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 295 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन इंग्लैंड की टीम नौ विकेट पर 275 रन ही बना सकी।

इंग्लैंड के लिए सैम बिलिंग्स ने 110 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्कें की मदद से 118 रन की शतकीय पारी खेली लेकिन उनका यह शतक भी टीम को जीत नहीं दिला सका।

बिलिंग्स के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 84 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 23 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से जम्पा ने 55 रन पर चार विकेट और हेजलवुड ने तीन विकेट लिए। वहीं, पैट कमिंस और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट लिए।

इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं, आस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए 10 अंकों के साथ आयरलैंड की बराबरी कर ली है।

दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल और मार्श के बीच की बेहतरीन शतकीय साझेदारी के दम इंग्लैंड के सामने 295 रनों का लक्ष्य रखा है।

इन दोनों के रहते हुए आस्ट्रेलिया का 310 के पार जाना संभव लग रहा था, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही टीम की रनगति धीमी पड़ गई और आस्ट्रेलिया को 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 294 के स्कोर से ही संतुष्ट रहना पड़ा।

44वें ओवर में मैक्सवेल और फिर 47वें ओवर में मार्श के आउट होने के बाद से आस्ट्रेलियाई स्कोरबोर्ड रफ्तार से नहीं चल सका। मैक्सवेल ने 59 गेंदों पर चार चौके और चार छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। मार्श ने 100 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 73 रन बनाए। टीम ने आखिरी के पांच ओवरों में सिर्फ 35 रन बनाए और तीन विकेट खो दिए।

मार्श और मैक्सवेल ने छठे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की जो आस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ इस विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करन का फैसला किया। आर्चर और वुड ने टीम को मनमाफिक शुरूआत दी। आर्चर ने डेविड वार्नर (6) को और वुड ने एरॉन फिंच (16) को पवेलियन भेजा।

मार्कस स्टोइनिस (43) और मार्नस लाबुशैन (21) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। एलेक्स कैरी भी 10 रनों से आगे नही जा पाए और उनके विकेट के साथ आस्ट्रेलिया का स्कोर 123 रनों पर पांच विकेट हो गया था।

यहां मार्श और मैक्सवेल ने टीम को बचाया। दोनों ने रनगित तेज ही रखी और स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाते गए।

मिशेल स्टार्क 19 रन बनाकर नाबाद रहे। आखिरी गेंद पर स्टार्क द्वारा लगाए गए छक्के की मदद से आस्ट्रेलिया ने 290 का आंकड़ा पार किया।

इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन विकेट लिए। आदिल राशिद ने दो और क्रिस वोक्स को एक सफलता मिली।

–आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
मैनचेस्टर वनडे : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से हराया 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

धौलपुर में नाबालिग से गैंगरेप की घटना राजस्थान को शर्मसार करने वाली: रामलाल शर्मा

-भाजपा मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए डर जरूरी, तत्काल कार्यवाही कर दरिंदो को सजा...
- Advertisement -

राज्यसभा के उप-सभापति ने धरने पर बैठे निलंबित सांसदों को परोसी चाय

नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। संसद परिसर में मंगलवार सुबह धरने पर बैठे राज्यसभा के निलंबित 8 सदस्यों के लिए राज्यसभा के उप-सभापति हरिवंश...

सांसदों के व्यवहार के विरोध में राज्यसभा के उप-सभापति करेंगे अनशन

नई दिल्ली, 22 सितंबर (आईएएनएस)। राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश नारायण सिंह ने घोषणा की है कि वह रविवार को सांसदों द्वारा किए गए...

जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी में 725 तक बढ़ाए जाएंगे फुल टाइम फैकल्टी

नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) ने अपने शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में 165 नए फैकल्टी मेंबर्स को शामिल...

Related news

सचिन पायलट को फंसाने चले थे, अशोक गहलोत खुद आये लपेटे में

भोपाल/जयपुर। मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व...

प्रधान पिंकी चौधरी की अशोक को छोड़ नए प्रेमी के साथ भागने की अफवाह?

बाड़मेर। जिले के समदड़ी पंचायत समिति क्षेत्र से प्रधान पिंकी चौधरी के 1 महीने पहले अपने प्रेमी अशोक चौधरी के साथ भागने...

आईपीएल-13 : कोहली की बेंगलोर के सामने वार्नर की सनराइजर्स

दुबई, 21 सितंबर (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में सोमवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना...

भारत में 18 से 24 वर्ष की 37% महिलाएं रखती हैं लंबे समय तक सैक्स सम्बंध

-भारत में 19% महिलाओं को स्मार्टफोन पर रहती हैं पार्टनर की तलाश, देश की 62% महिलाएं कर रहीं ये काम।
- Advertisement -