24 C
Jaipur
रविवार, अक्टूबर 25, 2020

कोरोना के कारण ब्राजील में ट्रेनिंग नहीं करेंगे युवा निशानेबाज : पिस्टल कोच राणा

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की जूनियर निशानेबाजी टीम के पिस्टल कोच जसपाल राणा ने ब्राजील के एक निशानेबाजी क्लब के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है, जिसमें क्लब ने ब्राजील आने और अपने छह प्रशिक्षकों के साथ प्रशिक्षण करने का प्रस्ताव दिया था।
राणा ने यह फैसला देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले और भारत से बाहर जाने पर लगे यात्रा प्रतिबंधों के कारण लिया है।

पूर्व एशियाई चैम्पियन राणा ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि उनके लिए निशानेबाजों के स्वास्थ्य की सुरक्षा हमेशा प्राथमिकता रहेगी।

- Advertisement -satish poonia

उन्होंने कहा, दो दिन पहले ही ब्राजील के एक निजी निशानेबाजी क्लब-क्यूएबा निशानेबाजी क्लब के अध्यक्ष मार्कस कोरीए से मुझे एक मैसेज मिला था। उन्होंने उस मैसेज में कहा कि वे पिस्टल ट्रेनिंग शुरू कर रहे हैं और वे चाहते हैं कि मैं अपने छह ट्रेनरों के साथ उनमें शामिल हो जाऊं।

राणा ने कहा, हर जगह कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मैंने उनके प्रस्ताव को मना कर दिया। मैंने उन्हें धन्यवाद दिया और उनसे कहा कि इस समय हमारे निशानेबाजों को भारत से बाहर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ब्राजील के निशानेबाजी क्लब ने यह प्रस्ताव व्यक्तिगत रूप से केवल राणा को ही भेजा था। भारतीय राष्ट्रीय राइफल निशानेबाजी संघ (एनआरएआई) को इस तरह के किसी मामले की जानकारी नहीं है।

एनआरएआई के एक अधिकारी ने कहा, हमें इसके बारे में पता नहीं है।

प्रस्ताव को ठुकरा देने के बावजूद राणा ने स्वीकार किया कि अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के न होने से निशानेबाज इससे प्रभावित हुए हैं और जब प्रतियोगिताएं शुरू होंगी तो फिर लय में लौटना उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा।

उन्होंने कहा, हमारे लड़के एवं लड़कियों ने काफी समय से कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है। और आपको पता नहीं कि सबकुछ फिर से शुरू होगा। बिना किसी प्रतियोगिता या अभ्यास के ओलंपिक साल (2021) में जाना हमारे युवा निशानेबाजों के लिए एक अलग तरह की चुनौती होगी।

पिस्टल कोच राणा खेलों में आजीवन उपलब्धि के लिए द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए चयनित किए गए हैं और 29 अगस्त को उन्हें यह सम्मान दिया जाएगा।

कोच ने कहा, मैंने जो द्रोणाचार्य पुरस्कार जीता है वह सिर्फ मेरा नहीं है, बल्कि उन सभी लोगों के लिए है, जो मेरी शूटिंग यात्रा में शामिल रहे हैं।

  • -आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
कोरोना के कारण ब्राजील में ट्रेनिंग नहीं करेंगे युवा निशानेबाज : पिस्टल कोच राणा 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

भाजपा बिहार चुनाव की वजह से पंजाब दुष्कर्म मामले का राजनीतिकरण कर रही : कांग्रेस

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने शनिवार को भाजपा पर पंजाब दुष्कर्म व हत्या मामला का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया और कहा...
- Advertisement -

दिल्ली : कांग्रेस ने प्याज और सब्जियों की महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोजमर्रा की वस्तुओं, प्याज और...

कोहली तीनों प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ : रूट

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट का कहना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली तीनों प्रारूपों में...

आईपीएल-13 : कोलकाता की जीत में चमके, राणा, नरेन, वरुण (राउंडअप)

अबू धाबी, 24 अक्टूबर (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें...

Related news

सोलो स्टारर दुर्गावती को लेकर उत्साहित हैं भूमि पेडनेकर

मुंबई, 23 अक्टूबर (आईएएनएस) अभिनेत्री भूमि पेडनेकर अपनी आगामी फिल्म, जो कि नायिका केंद्रित है, दुर्गावती के लिए कमर कस रही हैं। उनके लिए...

23 नवम्बर से 5 दिसम्बर तक जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव

जयपुर। राजस्थान में चुनाव आयोग ने 23 नवंबर से 5 दिसंबर तक पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव कराने की घोषणा...

आईपीएल-13 : मुम्बई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया

शारजाह, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुम्बई इंडियंस ने शुक्रवार को यहां खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को...

झूठ बोल रहे हैं मुख्यमंत्री गहलोत: डॉ. मीणा

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा एक दिन पहले ही मीणा और मीना विवाद को लेकर बयान जारी किए जाने पर भारतीय...
- Advertisement -