आस्ट्रेलिया-ने-अपने-एथलीटों-से-टोक्यो-ओलंपिक-2021-की-तैयारी-करने-को-कहा

मेलबर्न, 23 मार्च । आस्ट्रेलिया ओलंपिक समिति (एओसी) ने सोमवार को कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते वह टोक्यो 2020 के लिए टीम एकत्रित नहीं कर सकती और इसलिए खिलाड़ियों को 2021 ओलंपिक की तैयारी करनी चाहिए।

एओसी ने टेलीकॉन्फ्रेंस के माध्यम से कार्यकारी बोर्ड की बैठक की। बैठक के बाद सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि आस्ट्रेलियाई टीम देश-विदेश में मौजूदा बदलते हालात में एकत्रित नहीं हो सकती।

एओसी ने कहा, आईओसी द्वारा इस साल के खेलों को स्थगित करने की संभावनाओं के बाद एओसी ने अपने खिलाड़ियों से कहा है कि उन्हें टोक्यो ओलंपिक-2021 के लिए तैयारी करनी चाहिए।

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने कहा है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण टोक्यो ओलम्पिक-2020 के स्थगित किया जाना एक विकल्प है लेकिन उसने खेलों के महाकुंभ को रद्द करने की बात को मना कर दिया।

वहीं, जापान सराकर ने भी कहा है कि कोरोनवायरस के कारण ओलम्पिक खेलों को स्थगित किया जा सकता है।

एओसी के मुख्य कार्यकारी मैट कैरोल ने कहा कि खिलाड़ियों को अपनी और परिवार की सेहत को लेकर प्राथमिकताएं तय करने की जरूरत है।

आस्ट्रेलिया के दल प्रमुख इयान चेस्टरमैन ने कहा, यह स्पष्ट है कि खेल जुलाई में नहीं होने जा रहे। हमारे खिलाड़ियों का तैयारी और अभ्यास को लेकर रवैया सकारात्मक रहा है लेकिन तनाव और अनिश्चितता उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण है।

कनाडा पहले ही घोषणा कर चुका है कि इसी साल टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक और पैरालाम्पिक खेलों में अपने खिलाड़ियों को नहीं भेजेगा। कनाडा ने यह फैसला कोरोनावायरस (Coronavirus) के खतरे के चलते लिया है।

    • आईएएनएस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTubeपर फॉलो करें.