ISL-6 : ओडिशा ने चेन्नइयन को 2-0 से दी शिकस्त

आईएसएल-6 : ओडिशा ने चेन्नइयन को 2-0 से दी शिकस्त

[ad_1]

भुवनेश्वर, 6 जनवरी (आईएएनएस)। पहले हाफ में किए गए दो गोलों की मदद से मेजबान ओडिशा एफसी ने सोमवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में चेन्नइयन एफसी को 2-0 से हरा दिया।
ओडिशा की 11 मैचों में यह चौथी जीत है और टीम के अब 15 अंक हो गए हैं तथा वह अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं। ओडिशा की यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं, पूर्व चैंपियन चेन्नइयन एफसी की 10 मैचों में यह पांचवीं हार हैं और टीम नौ अंकों के साथ नौवें नंबर पर कायम है।

विजेता ओडिशा एफसी के लिए जैरी मावीमिंगथांगा ने 37वें और विनीत राय ने 41वें मिनट में गोल किया।

दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी को मैच के 11वें मिनट में फ्रीकिक मिली। ओडिशा के मार्कोस तेबर ने विपक्षी टीम के खिलाड़ी अनिरुद्ध थापा को गिरा दिया और चेन्नइयन को फ्रीकिक मिल गई। लेकिन चेन्नइयन के राफेल क्रिवेल्लारो इस पर गोल नहीं कर पाए।

इसके बाद 22वें मिनट में ओडिशा के नंदकुमार सीकर गोल करने से चूक गए जबकि 24वें मिनट में चेन्नइयन के नेरिजुस वालस्किस पेनाल्टी पर गोल करने से चूक गए और बॉल को गोलपोस्ट के ऊपर से मार बैठे। 26वें मिनट में ओडिशा के एरडेन संताना भी मौका मिलने पर भी टीम का खाता नहीं खोल पाए।

इन सुनहरे मौकों के बावजूद ओडिशा की टीम ने अपना आक्रमण जारी रखा और आखिरकार उसने 37वें मिनट में जाकर सफलता हासिल कर ही ली। जैरी मावीमिंगथांगा ने शानदार गोल करके ओडिशा को 1-0 की बढ़त दिला दी।

यह भी पढ़ें :  पीवी सिंधु इसलिये बन सकीं विश्व चैम्पियन, जानकर रह जायेंगे आप भी हैरान

ओडिशा की टीम अपने पहले गोल के जश्न से बाहर ही निकली थी कि विनीत राय ने ओडिशा का दूसरा गोल करके उसकी बढ़त को दोगुना कर दिया। मिडफील्डर विनीत ने यह गोल 41वें मिनट में बॉक्स के बाहर मार्कोस तेबर से मिले पास पर किया। विनीत का आईएसएल के इतिहास में यह पहला गोल है।

ओडिशा एफसी ने इसके बाद 2-0 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति की।

चेन्नइयन ने आक्रामक अंदाज में दूसरे हाफ की शुरुआत की लेकिन वह ओडिशा के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पा रही थी। 56वें मिनट में शुभम सारंगी ने चेन्नइयन के वालस्किस को गिरा दिया और मेहमान टीम को फ्रीकिक मिली और टीम इस बार भी फायदा नहीं उठा पाई।

64वें मिनट में चेन्नइयन के अनिरुद्ध थापा को पीला कार्ड दिखाया गया जबकि 67वें मिनट में ओडिशा ने मैच का पहला बदलाव किया। मेजबान टीम ने सिस्को हर्नाडेज की जगह मार्टिन पेरेज को मैदान पर उतारा।

74वें मिनट में ओडिशा ने मैच का दूसरा गोल दागने वाले विनीत की जगह बिक्रमजीत सिंह को मैदान पर उतारा। विनीत चोटिल हो गए और उन्हें स्टेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। 88वें मिनट में चेन्नइयन के वालस्किस ने बॉक्स के दूर से एक शॉट लिया, जिसे ओडिशा के नारायण दास ने क्लीयर कर दिया।

पूर्व चैंपियन चेन्नइयन निर्धारित समय तक भी गोल नहीं दाग पाई और ओडिशा एफसी ने 2-0 की बढ़त को कायम रखते हुए मैच जीत लिया।

–आईएएनएस

[ad_2]