श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस ने दो प्रतिष्ठित स्काॅच अवॉर्ड’ जीते

21
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

मुंबई।
निजी जीवन बीमा कंपनी श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने ‘आम आदमी के लिए जीवन बीमा वितरण’ में कंपनी के योगदान के लिए दो प्रतिष्ठित स्काॅच पुरस्कार प्राप्त किए हैं और ‘आम आदमी के लिए जीवन बीमा वितरण’ के लिए ही दूसरा सिल्वर अवॉर्ड भी कंपनी को हासिल हुआ।

स्काॅच पुरस्कारों को भारतीय समाज में लोगों की दशा सुधारने और परिवर्तन के लिए दिया जाता है। सकारात्मक सामाजिक-आर्थिक परिवर्तनों के दर्शन पर आधारित यह पुरस्कार, अनुकरणीय नेतृत्व क्षमताओं को प्रदर्शित करके समाज और शासन के महत्वपूर्ण परिवर्तनों में अत्यधिक योगदान देने वाले व्यक्तियों की सराहना के लिए है।

स्काॅच पुरस्कार, मुख्यतौर पर ऑर्डर-ऑफ-मेरिट पुरस्कारों ने श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस की ओर से ‘आम आदमी’ ग्राहक सेगमेंट के लाभ के लिए अपने उत्पादों और वितरण को डिजाइन करने के सतत प्रयासों को उभारा है।

श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस की 50 फीसदी से अधिक पॉलिसी ग्रामीण जगत में वितरित की जाती है और द्वितीय श्रेणी व तृतीय श्रेणी शहरों का इसमें एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

एसएलआईसी इन परिवारों को जीवन बीमा प्रदान करने के उद्देश्य से काम करती है जो कि घर के कमाऊ सदस्य के असामयिक निधन या अक्षमता के कारण वित्तीय आपदाओं के लिए सबसे अधिक संवेदनशील हैं। यही सच्चा वित्तीय समावेश है।

श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक मनोज जैन ने कहा, ‘आम आदमी के समावेशी विकास के रूप में दो प्रतिष्ठित स्काॅच ऑर्डर-ऑफ-मेरिट पुरस्कार, सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन में जुटे श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस के निरंतर प्रयासों को मान्यता देते हैं।

हमारा ओमनी-चैनल प्रौद्योगिकी-संचालित वितरण प्लेटफार्म हमें समाज के उन वर्गों को जीवन बीमा कवर बढ़ाने में मदद करता है, जिन्हें बहुत अस्थिरता और अनिश्चितता झेलनी पड़ती है।

श्रीराम लाइफ का ग्रामीण और टियर-टू और टियर-थ्री कस्बों पर फोकस, ‘न्यू इंडिया में निवेश’ के परिवर्तनकारी दृष्टिकोण में योगदान करता है। हम इस क्षेत्र के आम लोगों की जरूरतों के आधार पर जीवन बीमा को पेश करते हैं और कोशिश करते हैं कि उन्हें बीमा कवर खरीदने में आसानी रहें।’

निजी बीमा कंपनियों में पॉलिसियों की संख्या के आधार पर कंपनी का 5वां स्थान है और इसके मौजूदा वित्तीय वर्ष में बड़ी तेजी से बढऩे की उम्मीद है।

एसएलआईसी, लागत में कमी और चैनल पुनर्गठन वाले समेकन के एक वर्ष के बावजूद इस विकास को हासिल करने में सक्षम है। साल 2018 में एसएलआईसी ने अपने बुनियादी सिद्धांतों, कुछ तय प्रक्रियाओं सहित व्यापार की गुणवत्ता और ग्राहक अनुभव में सुधार के लिए पहलों पर ध्यान केंद्रित किया है।

एसएलआईसी नए नवाचारों के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने पर भी ध्यान केंद्रित करने के अलावा अपने ग्राहकों और कर्मचारियों को अधिक फायदा प्रदान करने के उद्देश्य से व्यवसाय करने में आसानी और बीमा के बुनियादी तत्वों में सुधार करेगी।

श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एसएलआईसी) श्रीराम ग्रुप की जीवन बीमा शाखा है, जो कि वित्तीय सेवाओं में एक प्रमुख मौजूदगी के साथ भारत के सबसे सम्मानित समूह में से एक है।

यह समूह कम आय वाले परिवारों और छोटे व्यवसायों के वित्तीय समावेशन को बढ़ावा दे रहा है। श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस ने 2006 में परिचालन शुरू किया। एसएलआईसी सनालम और श्रीराम समूह के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस का उद्देश्य ऐसी जीवन बीमा योजनाएं और समाधान प्रदान करना है जो व्यापक आबादी की जरूरतों को पूरी करती हैं। इसके पूरे भारत में 604 कार्यालयों का एक व्यापक नेटवर्क है।