जयपुर।
धारा 370 हटने और जम्मू कश्मीर राज्य के पुनर्गठन के बाद पाकिस्तान बुरी तरह से तिलमिलाया हुआ है। उसकी आर्थिक स्थिति बेहद खस्ता है। जानकारी में आ रहा है कि वहां पर खाने पीने की चीजों के भी लाले पड़ने लगे हैं।

इस बीच गूगल ने भी कमाल कर दिया है। एक तरह से पाकिस्तान की बिगड़ती हालत पर नमक छिड़कने का काम किया है। गूगल पर जब ‘भिखारी, भिखारी फोटो, भिखारी देश, भिखारी नेता… वगैरहा वगैरहा कुछ भी सर्च किया जाता है तो ​केवल पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फोटो दिखाई देती हैं।

दूनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन के द्वारा ऐसा करने के कारण दूनियाभर में इमरान खान को भयंकर तौर से ट्रेंड किया जा रहा है। सभी सोशल मीडिया साइट्स पर अब इमरान खान की यही भिखारी वाली फोटो वायरल की जा रही है।

गौरतलब है कि जब भी कोई बात ट्रेंड में होती है तो गूगल पर सर्च करने में वही दिखाई देती है। ऐसे में अभी पाकिस्थान की आर्थिक स्थिति काफी ट्रेंड कर रही है, जो गूगल सर्च में बनी हुई है।

कहा जा रहा है कि विश्व​ बैंक ने काफी मिन्नतें करने के बाद पाकिस्तान को 50 हजार डॉलर का कर्ज दिया है, जिससे पाकिस्तान अपने कर्ज लिये हुये का ब्याज चुकायेगा। इतनी बुरी हालत से गुजर रहे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान फिर भी भारत से युद्ध करने की धमकी दे रहे हैं।

इधर, भारत के प्रधानमंत्री ने 15 अगस्त को लालकिले से दिये अपने भाषण में केवल विकास को प्रमुखता दी। उन्होंने अपने 92 मिनट के भाषण में स्वदेश, प्लास्टिक मुक्ति, किसानों से जैविक खेती करने, सेना को मजबूत करने, धारा 370, तीन तलाक जैसे खास मुद्दों प ही बात की।

जबकि उसके एक दिन पहले पाकिस्तान के आजादी जश्न के मौके पर पीओके की संसद में ​बोलते हुये इमरान खान ने अपना करीब 40 मिनट का भाषण केवल भारत को कोसने में लगा दिया।