falaudi satta bazar rajasthan
falaudi satta bazar rajasthan

जोधपुर।
देश में सबसे सटीक माने जाने वाले फलौदी के सट्टा बाजार ने जहां कांग्रेस के सपनों पर पानी फेर दिया है, वहीं भाजपा के लिए लगातार तीसरी बार खुशखबरी लेकर आया है।

बाजार ने अपने तीसरे स्लोट में भी भाजपा को ही विजेता बताया है। मार्केट में लोगों के साथ सर्वे के आधार पर चलने की बात कहने वाले इस सट्टा बाजार में हर चुनाव के वक्त करोड़ों रुपयों के सट्टे लगते हैं।

फलौदी सट्टा बाजार ने दावा किया है कि देश में भाजपा को करीब 255 से 275 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। साथ ही एनडीए को 325 से 335 तक सीटें मिल सकती हैं।

इसी तरह से अनुमान है कि कांग्रेस को 2014 के बजाए करीब दोगुनी, यानी 85 से 95 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। प्रियंका वाड्रा के सक्रिय होने का भी कांग्रेस को फायदा नहीं मिला है। पिछले स्लोट के बजाए केवल 5 सीटों का फायदा मिलता दिखाया है।

यूपीए को जरूर 115 से लेकर 125 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। इधर, मायावती के लिए भी 8 से 10 सीट और सपा को भी तकरीबन इतनी ही सीटें मिलने का अनुमान है।

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को इस बार खूब नुकसान हो रहा है। ममता की तृणमूल को केवल 10 से 15 सीट का अनुमान बताया गया है। हालांकि, सर्वाधिक नुकसान ममता को ही हो रहा है, लेकिन भाजपा को भी पिछले चुनाव के मुकाबले करीब 10 से 12 सीट का नुकसान होना बताया है।

आपको बता दें कि चुनावी सट्टे में फलौदी का सट्टा बजार सबसे सटीक और कोलकाता सट्टा बाजार को दूसरे नंबर पर माना जाता है। पिछले दिनों कोलकाता सट्टा बाजार ने भी करीब यही अनुमान लगाया था।

राजस्थान में भाजपा को 20 से 22 और कांग्रेस को 2 से 4 सीट का अनुमान लगाया गया है। जोधपुर और नागौर की सीट पर कांग्रेस को कमजोर माना गया है। बाड़मेर अभी तक कांग्रेस के लिए ठीक बताई है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।