satish-poonia bjp
satish-poonia bjp

जयपुर।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ‘‘राजस्थान एसोसिएशन आॅफ यूके’’ के निमंत्रण पर 4 दिसम्बर से इंग्लैण्ड दौरे पर जा रहे है, जहाँ डाॅ. पूनियां ‘‘राजस्थान एसोसिएशन आॅफ यूके’’ द्वारा आयोजित किये जाने वाले राजस्थानी प्रवासी सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में भाग लेंगे एवं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश और राजस्थान के विकास व उन्नयन के लिए किये जा रहे कार्यों पर प्रकाश डालेंगे।

4 दिवसीय इंग्लैण्ड दौरे पर डाॅ. पूनियां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। “Overseas Friends of BJP” के कार्यक्रम में “Key Note Speaker” के रूप में भाग लेंगे, इसके अतिरिक्त डाॅ. पूनियां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लंदन में होने वाले ‘‘स्नेह मिलन कार्यक्रम’’ में भाग लेंगे। डाॅ. पूनियां का ‘‘जाट महासभा यूके’’ द्वारा भी स्वागत किया जायेगा।

इसके अतिरिक्त डाॅ. पूनियां ‘‘अक्षरधाम ट्रस्ट यूके’’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लेंगे तथा इंग्लैण्ड में गाँधी जी, विवेकानन्द जी एवं उद्यम सिंह जी के स्मारकों का भ्रमण कर श्रद्धांजली अर्पित करेंगे, लंदन स्थित इस्काॅन मंदिर के भी दर्शन करेंगे।

डाॅ. पूनियां आॅक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी भी जायेंगे एवं भारतीय विद्यार्थियों से भी मुलाकात कर संवाद करेंगे।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी जी को पत्र लिखकर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था एवं बढ़ते महिला व दलित अपराधों को लेकर चर्चा हेतु विशेष सत्र बुलाने का आग्रह किया है।

डाॅ. पूनियां ने विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी को पत्र लिख जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान में विगत एक वर्ष में अपराधों में डेढ़ गुना तक वृद्धि हुई है। वहीं महिला तथा बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि होना प्रदेश के लिए चिंताजनक है।

राज्य सरकार कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण नहीं रख पा रही है। ऐसी स्थिति में विधानमण्डल की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि अपराधों पर नियंत्रण एवं महिला व बच्चियों के साथ हो रही दुष्कर्म की घटनाओं पर कठोर कार्यवाही हो, इस हेतु विशेष सत्र आहुत कर चर्चा की जानी चाहिए।