जयपुर।

दोनों ही पार्टियों के लिए पेचीदा सीट बनी सांगानेर विधानसभा भारतीय जनता पार्टी बीजेपी के शहर अध्यक्ष संजय जैन को मैदान में उतार सकती है।

मुख्यमंत्री आवास में कोर कमेटी की बैठक शुरू हो चुकी है और आज ही सांगानेर सीट समेत बची हुई सभी 30 सीटों के लिए बीजेपी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

संजय जैन को मिल सकता है सांगानेर से बीजेपी का टिकट! 1

बीजेपी के निवर्तमान विधायक और भारत वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी के सामने कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष पुष्पेंद्र भारद्वाज को मैदान में उतारा है।

वोट बैंक के आधार पर बात करें तो सांगानेर विधानसभा में ब्राह्मण, माली, जाट, मुसलमान, जैन, सिंधी समेत अन्य जातियों को मिलाकर समीकरण बीजेपी के पक्ष में बनता नजर आता है, किंतु घनश्याम तिवाड़ी और पुष्पेंद्र भारद्वाज के रूप में दो ब्राह्मण मैदान में उतरने के बाद भाजपा जैन समाज के संजय जैन पर दांव खेल सकती है।

संजय जैन को मिल सकता है सांगानेर से बीजेपी का टिकट! 2

गौरतलब यह भी है कि 1 दिन पहले ही जैन समाज ने जयपुर में एक भी सीट पर कांग्रेस और भाजपा की तरफ से जैन समाज के किसी उम्मीदवार को टिकट नहीं देने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए चेतावनी दी थी, कि अगर पार्टियों ने किसी समाज के व्यक्ति को टिकट नहीं दिया तो चुनाव का बहिष्कार किया जा सकता है।

इसके साथ ही बीजेपी सूत्रों का दावा है कि अजमेर में मार्बल के प्रमुख व्यवसाय पाटनी ग्रुप ने भी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सामने संजय जैन की पैरवी की है।

संजय जैन को मिल सकता है सांगानेर से बीजेपी का टिकट! 3

संघनिष्ठ संजय जैन के पक्ष में नए केवल मदन लाल सैनी, चंद्रशेखर, अविनाश राय खन्ना, वी सतीश, ओम माथुर हैं, बल्कि खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी उनको लेकर सकारात्मक बताई जा रही हैं।

गौरतलब है कि सांगानेर विधानसभा सीट से साल 2003 से लेकर अब तक, लगातार तीन बार भाजपा के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी एकतरफा जीत दर्ज करते आ रहे हैं।

खबरों के लिए फेसबुक, ट्वीटर और यू ट्यूब पर हमें फॉलो करें। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें paytm N. 9828999333 पर अर्थिक मदद भी कर सकते हैं।

Leave a Reply