लखनऊ।

बरेली के विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा की शादी एक आईएएस अधिकारी से तय हो चुकी है, लेकिन इससे पहले कि शादी करते साक्षी मिश्रा अपने प्रेमी अजितेश कुमार के साथ घर से भाग गई और दोनों ने शादी कर ली।

बताया जा रहा है कि अब दोनों इलाहाबाद हाईकोर्ट में उपस्थित होकर न्यायालय के सामने पंजीकृत विभाग कर सकते हैं। 15 जुलाई को दोनों की सुनवाई होनी है, जिसकी याचिका पिछले दिनों लगाई गई थी।

इधर मामला सामने यह आया है कि अजितेश कुमार की 2016 में भोपाल में सगाई हो चुकी थी, लेकिन उनके रियल रवैया और कई अन्य गलत हरकतों की वजह से वह सगाई टूट गई, जिसके बाद अजीतेष मानसिक रूप से तनाव में रहने लगा था।

बताया तो यहां तक जा रहा है कि अजीतेष के पिता ने बरेली के विधायक राजेश मिश्रा से रुपए भी उधार ले रखे हैं। अजितेश का इसी सिलसिले में बरेली के विधायक राजेश मिश्रा के घर आना जाना रहता था, जिसका फायदा उठाकर उन्होंने साक्षी मिश्रा को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया।

हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है, किंतु राजेश मिश्रा के परिवार से निकल रही बातों से साफ है कि अजितेश और साक्षी मिश्रा की उम्र में लंबा अंतर है, जो भारतीय परंपराओं के हिसाब से फिट नहीं बैठता है।

उनके पिता ने भी इसी बात पर एतराज जताया कि दोनों की उम्र बड़ी बाधा है ना की जाति दूसरी तरफ अजीतेष के परिवार की तरफ से बरेली विधायक राजेश मिश्रा पर और भी कई आरोप लगाए गए हैं।

जिनमें जातिसूचक शब्दों से बोलना और साथ ही अजीतेष कुमार व साक्षी मिश्रा दोनों को जान से मारने का प्रयास करना शामिल है।

बहरहाल दोनों पुलिस सुरक्षा में है और 15 जुलाई को कोर्ट में पेश किए जाएंगे, जबकि साक्षी मिश्रा और जितेश कुमार कह चुके हैं कि उन्होंने शादी कर ली, लेकिन उसका पंजीकरण नहीं किया गया है।