जयपुर।

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाएंगे।

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली में हैं। वहां पर उनकी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी मुलाकात हो चुकी है, बताया जा रहा है कि अशोक गहलोत को अध्यक्ष बनाने की बात भी तय हो चुकी है।

सूत्रों का दावा है कि अशोक गहलोत को राहुल गांधी ने बीते दिनों ही दो टूक जवाब दे दिया था, किंतु अशोक गहलोत की ओर से अभी तक फाइनल जवाब नहीं दिया गया है।

अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए मनाया जा रहा है, वह अध्यक्ष और मुख्यमंत्री दोनों बने रहने को तैयार हैं, लेकिन मुख्यमंत्री की सीट नहीं छोड़ना चाहते हैं।

सूत्रों का कहना है कि इस बात पर अब सहमति बनाने का काम किया जा रहा है। जिसके तहत अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष की सीट और सचिन पायलट को राज्य का अगला सीएम बनाने के लिए सहमति बनाने का दौर चल रहा है।

इस बीच राज्य की विधानसभा में विधानसभाध्यक्ष सीपी जोशी और सरकार के मंत्रियों शांति धारीवाल और डॉ. रघु शर्मा के बीच तकरार ने नया विवाद पैदा कर दिया है।

दो दिन से राज्य विधानसभा का सत्र चल रहा है, किंतु मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन में नहीं हैं। सचिन पायलट भी केवल पहले दिन ही सदन में मौजूद थे, उसके बाद आज दिल्ली चले गए।