Hanuman beniwal RLP
Hanuman beniwal RLP

Jaipur news.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने दावा किया है कि वह जो कहते हैं, वो करते हैं, टूट सकते हैं, लेकिन झुक नहीं सकते। मीडिया से बात करते हुए बेनीवाल ने यह दावा किया है।

बेनीवाल ने यह भी दावा किया है कि सभी 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, इसके लिए बीजेपी-कांग्रेस के अलावा सभी छोटे-बड़े दलों से गठजोड़ कर मैदान में उतरेंगे। सुनिए पूरी बात-

उन्होंने कहा है कि मुद्दे वही किसान कर्जमाफी, बेरोजगारों को रोजगार, कानून व्यवस्था बनाये रखने जैसे होंगे। बेनीवाल ने कहा है कि भारतीय ट्राइबल पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के साथ गठजोड़ करके राजस्थान की सभी 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

बेनीवाल ने दावा किया है कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को राजस्थान से सत्ता से बाहर कर दिया और कांग्रेस पार्टी को वेंटिलेटर में ला दिया। किसानों और युवाओं के मुद्दों पर उन्होंने भाजपा को धूल चटाने का दावा किया।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अपनी 20 दिन की तैयारी के भीतर 57 सीटों पर उम्मीदवार उतार कर तीन विधायक जिताने में कामयाब रही है और आने वाले समय में राजस्थान के लिए बड़ी पार्टी साबित होगी।

बेनीवाल ने यह भी दावा किया है कि वह न तो बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे, न ही भाजपा-कांग्रेस में से किसी पार्टी में जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने की स्थिति में समर्थन देने का वादा किया था, पायलट को कांग्रेस ने सीएम बनाया नहीं और गहलोत के साथ वह रह नहीं सकते।

इसके साथ ही खींवसर विधायक ने कहा कि जिस तरह उनकी पार्टी द्वारा मेहनत करने के कारण बीजेपी-कांग्रेस को नियंत्रित कर राजस्थान विधानसभा में पहली बार 27 दूसरे दलों या निर्दलीय विधायक जीतकर सदन में पहुंचे हैं, उसी तरह से वो लोकसभा में भी दम दिखाएंगे।

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बेनीवाल ने कहा कि न राम मंदिर बना, न धारा 370 हटी, न बेरोजगारी मिटी, न पाकिस्तान को नेस्तनाबूद किया गया, इन 5 सालों में सीमा पर सबसे अधिक जवान शहीद हुए हैं।

लेकिन साथ ही बेनीवाल ने उम्मीद जताई है कि कांग्रेस देश के लिए कुछ नहीं कर सकती मोदी है तो कुछ संभावनाएं बरकरार हैं। एक तरह से बेनीवाल ने मोदी का समर्थन किया है। लेकिन राजस्थान में दोनों ही मुख्य दलों को मज़ा चखाने का भी दावा किया है।