शत-प्रतिशत मतदान का पाठ पढ़ाने रथयात्रा रवाना

8
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary

आपका विज्ञापन नेशनल दुनिया पर लगायें, प्रतिदिन हजारो लोगो तक आपके बिजनेस को पहुंचाए विज्ञापन रेट मात्र 100 रूपये प्रतिदिन से शुरू...

-ब्राह्मण समाज को जागरूक करने तीन रथ यात्रा का राज्यव्यापी अभियानच, विप्र फाउण्डेशन की अभिनव पहल

जयपुर। आगामी विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान की अलख जगाने विप्र फाउंडेशन की चैतन्य रथ यात्रा शनिवार को जयपुर से रवाना हुई।

रथ यात्रा को पूर्व डीजीपी ओमेंद्र भारद्वाज, विफा के राष्ट्रीय समन्वयक श्रीकिशन जोशी, प्रदेशाध्यक्ष देवीशंकर शर्मा ने विद्याधर नगर स्थित परशुराम सर्किल से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर समाज सेवी सीताराम अग्रवाल, पार्षद दिनेश कांवट, विफा के पवन पारीक, मुकेश दाधीच, विनोद अमन, महामंत्री सतीश शर्मा, जिलाध्यक्ष केदार शर्मा, विफा युवा के जुगल शर्मा, संतोष नॉवल आदि शामिल थे।

विप्र फाउंडेशन की इस अनूठी पहल के तहत केवल ब्राह्मण समाज को ही नहीं, बल्कि सभी वर्ग के मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने का लक्ष्य रखा गया है। जहां तक ब्राह्मण मतदाताओं के बीच जागरुकता का सवाल हैं।

वे शत-प्रतिशत मतदान करेंगे तो प्रदेश में बनने वाली सरकार में महत्वपूर्ण भागीदारी निभायेंगे। इस रथ यात्रा के जरिए मतदान के महत्व के साथ गाय, गीता व गायत्री मंत्र की महत्ता भी बताई जाएगी।

विद्याधरनगर स्थित परशुराम सर्किल से रवाना हुई चैतन्य रथ यात्रा के आगे जुलूस के रूप में मोटर साइकिल सवारों का जत्था था। यह यात्रा जुलूस के रूप में अम्बा बाड़ी, कलेक्ट्रेट, एमआई रोड, घाट की गुनी होते हुए कानोता के रास्ते दौसा, अलवर के लिए रवाना हुई। यात्रा का विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया गया।

यात्रा का समापन 13 नवम्बर को अजमेर में होगा। विफा के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने बताया कि पूरे प्रदेश में मतदाता जागरूकता के लिए एक रथ 11 को श्रीगंगानगर और दूसरा 12 को राजसमंद से रवाना होगा।

खबरों के लिए फेसबुक और ट्वीटर और यू ट्यूब पर हमें फॉलो करें। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें paytm N. 9828999333 पर अर्थिक मदद भी कर सकते हैं।