जयपुर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल के द्वारा राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष से बात कर राजस्थान प्रशासनिक सेवा 2018 की मुख्य परीक्षा का समय बढ़ाने की मांग मान ली गई है।

आरपीएससी ने आज एक आदेश जारी करते हुए राजस्थान प्रशासनिक सेवा 2018 की मुख्य परीक्षा जो कि पहले 23 और 24 दिसंबर को होने जा रही थी, उसको एक महीना आगे बढ़ाकर 28 और 30 जनवरी कर दी है।

आरएलपी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने 4 दिन पहले ही आरपीएससी के चेयरमैन दीपक उप्रेती से बात कर अभ्यार्थियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मुख्य परीक्षा का समय बढ़ाने की मांग की थी।

उनके अलावा प्रदेश के कई अन्य युवा विधायकों ने भी आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 की तैयारी के लिए ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को और समय देने की मांग की थी, जिसको आज आरपीएससी ने मान लिया है।

गौरतलब है कि आरपीएससी के द्वारा द्वारा आरएएस-2018 प्री परीक्षा रिजल्ट जारी करते हुई ओबीसी वर्ग 1 की कट ऑफ 99.33% रखी गई थी, जो सुप्रीम कोर्ट के नियमों एवं आरक्षण की मूल भावना के खिलाफ था।

बीते दिनों आरपीएससी के इस रिजल्ट के खिलाफ राजस्थान हाई कोर्ट ने निर्णय देते हुए कहा था, कि ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को भी मुख्य परीक्षा में शामिल किया जाए, जिनकी सामान्य वर्ग, यानी 73% तक कट ऑफ गई है।