बीकानेर।

राजस्थान में चुनाव परिणाम से पहले कांग्रेस पार्टी में चल रही है मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी की जंग के बीच नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी को दिल्ली में आलाकमान का बुलावा आया है।

रामेश्वर डूडी करीब 1 घंटे पहले बीकानेर से जयपुर होते हुए सीधे नई दिल्ली के लिए वायुयान से रवाना हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के अध्यक्ष सचिन पायलट पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं।

ऐसे में, जबकि राज्य में कांग्रेस पार्टी के भीतर मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर तरह-तरह की कयासबाजी चल रही है, तब नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा बुलाए जाने के कारण राज्य की सियासत में उबाल आ गया है।

खुद को बहुमत के करीब जीती हुई मान रही काग्रेस पार्टी के द्वारा राजस्थान में किस को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, इसका फैसला कभी भी हो सकता है। पार्टी का यह फैसला चुनाव परिणाम के बाद तो आना तय है, लेकिन रामेश्वर डूडी के अचानक दिल्ली जाने के कारण एक बार फिर से चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

किसान की कोख से पैदा होने वाले को ही मुख्यमंत्री बनाने का शिगूफा एक दिन पहले खुद रामेश्वर डूडी ने छोड़ा है। एक टीवी चैनल के साथ बात करते हुए उन्होंने खुद को परोक्ष रूप से मुख्यमंत्री की रेस में बताया था।

आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के द्वारा कैंपेन के वक्त राहुल गांधी, अशोक गहलोत, सचिन पायलट, अविनाश पांडे के साथ नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी को भी शामिल किया गया था।