Rajyvardhan singh rathore bjp jaipur
Rajyvardhan singh rathore bjp jaipur (file photo)

-कर्नल राज्यवर्धन भाजपा प्रत्याशी के रूप में कल मंगलवार को भरेंगे अपना नामांकन।

Jaipur जयपुर ग्रामीण से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कर्नल राज्यवर्धन सिंह कल अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

उनके सामने हैं कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी कॉमन वेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनिया, जिन्होंने आज अपना पर्चा दाखिल कर दिया है।

दोनों अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच रोचक मुकाबला होने की संभावना है। इस बीच कर्नल राज्यवर्धन सिंह मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं।

उनके नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयार हो रही है। उसमें कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सितारे भाग लेने के लिए आ रहे हैं।

इस मौके पर योग गुरु बाबा रामदेव सहित खेल जगत की बड़ी हस्तियां योगेश्वर दत्त (कॉमनवेल्थ गेम्स स्वर्ण पदक विजेता, रेसलर) आएंगे।

साथ ही दीपा मलिक (प्रथम भारतीय महिला पैरा ओलंपिक रजत पदक विजेता, शॉट पुट) मंजीत चिल्लर (अर्जुन अवार्ड विजेता कबड्डी खिलाड़ी), पवन शेरावत ( कबड्डी प्रीमियर लीग के सितारे) नामांकन में उपस्थित रहेंगे।

2004 के ओलंपिक खेलों में रजत पदक विजेता कर्नल राज्यवर्धन सिंह जयपुर ग्रामीण से वर्तमान में सांसद और केंद्रीय मंत्री हैं।

आपको बता दें कि देश की ओर से ओलंपिक खेलों की व्यक्तिगत स्पर्धाओं में पहला पदक हासिल करने वाले कर्नल राज्यवर्धन सिंह हैं, जो 61वीं केलेवरी के लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। उन्होंने निशानेबाजी में यह पदक जीता था।

केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उनके नामांकन कार्यक्रम योग गुरु बाबा रामदेव अपना समर्थन दर्ज करने के लिए उपस्थित रहेंगे।

बाबा रामदेव खेलकूद और फिटनेस को हमेशा बढ़ावा देते रहे हैं और कल भी वे इस कार्यक्रम में आकर कर्नल राठौड़ को अपना समर्थन देंगे।

उल्लेखनीय है कि कर्नल राज्यवर्धन एक पुरस्कृत सैनिक रहने के अलावा एक बेहतरीन खिलाड़ी भी रहे हैं और उन्होंने ओलंपिक और कॉमनवेल्थ खेलों में कई पदक जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया है।

उन्होंने अपने मंत्री कार्यकाल में युवाओं को खेल में आगे बढ़ने के कई अवसर मुहैया कराए हैं। खेल मंत्री रहते हुए उन्होंने भारत के खेल प्राधिकरण के स्वरूप को बदला है।

खिलाड़ियों के लिए बेहतर प्रशिक्षण उपलब्ध कराने और विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के नियमित आयोजन के साथ भारत में खेल और खिलाड़ियों की दशा में ऐतिहासिक बदलाव लाना उनकी उपलब्धि है।

कर्नल राठौड़ 2019 के लोकसभा चुनाव में जयपुर ग्रामीण क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी हैं।
उनके नामांकन कार्यक्रम में पहली भारतीय महिला पैरा ओलंपिक रजत पदक विजेता दीपा मलिक, रेसलर योगेश्वर दत्त, कबड्डी खिलाड़ी
मंजीत चिल्लर और कबड्डी प्रीमियर लीग के स्टार खिलाड़ी पवन शेरावत भी उपस्थित रहेंगे।

राज्यवर्धन के मुताबिक इन सभी खिलाड़ियों का कहना है कि भारत को कर्नल राठौड़ जैसे योग्य और कर्मठ नेताओं की जरूरत है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।