Rajyavardhan singh at jagatpura shooting range
Rajyavardhan singh at jagatpura shooting range

रामगोपाल जाट

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के बीच भारतीय जनता पार्टी के जयपुर ग्रामीण से उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने बंदूक के सहारे कांग्रेस पार्टी को अपनी ताकत का एहसास करवाया है।

इसके साथ ही कर्नल राज्यवर्धन सिंह ने देश के युवाओं से अपील की है कि देश को मजबूती देने, सुरक्षा देने, विकास के रास्ते को खुला रखने और मोदी सरकार को फिर से सत्ता में लाने के लिए वोट करें।

कर्नल राज्यवर्धन सिंह ने खुद को जाति धर्म से अलग करार देते हुए कहा है कि वह पहले से सैनिक, फिर खिलाड़ी और अब एक देशभक्त राजनेता हैं, उनको किसी भी जाति में बांधा नहीं जा सकता।

कर्नल ने कहा कि जो भी लोग उनकी जाति को लेकर या जाति आधार पर राजनीति कर रहे हैं, वह देश का भला नहीं कर सकते। इसलिए युवाओं को जाति छोड़कर देश के लिए आगे आना चाहिए और मोदी सरकार को 2014 से भी ज्यादा मजबूती के साथ सत्ता में लाने के लिए वोट करना चाहिए।

प्रचार प्रसार की भागदौड़ के बीच राज्यवर्धन सिंह ने जगतपुरा के शूटिंग रेंज में अपनी बंदूक से सटीक निशाने लगाते हुए Facebook पर live streaming की।

उन्होंने इस दौरान देश के उन तमाम मुद्दों पर बात की। साथ ही साथ कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र और धोखा पत्र करार दिया है। राज्यवर्धन सिंह ने कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में धारा 124 ए को हटाने और 370 को मजबूत करने के लिए कानून बनाने की बात पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने घोषणा पत्र के माध्यम से साफ जाहिर कर चुकी है कि मीडिया के ऊपर काफी प्रतिबंध लगाए जाएंगे और सोशल मीडिया को भी नियंत्रित किया जाएगा, मतलब साफ है कि लोगों की आवाज को दबाया जाएगा और संस्थानों को खत्म किया जाएगा।

कर्नल राज्यवर्धन सिंह ने निशाना लगाते हुए कहा की उनकी परवरिश सैनिक परिवार में हुई है, जहां सेना ने उनको कभी किसी जाति में बंधने की बात नहीं सिखाई। वह सैनिक थे, खिलाड़ी थे और अब राजनेता हैं।

विरोधियों के द्वारा लगातार जाति के आधार पर दुष्प्रचार करने को लेकर राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि देश में 30 साल बाद मजबूत सरकार आई है। आज के 30 साल पहले जो वोटर पहली बार वोट दे रहा था, वह अब 50 साल का हो चुका है, लेकिन उसने कभी भी देश में पूर्ण बहुमत की मजबूत सरकार नहीं देखी।

कर्नल ने live स्ट्रीमिंग में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में देश ने पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार देखी है। इसी का नतीजा है कि पूरी दुनिया आज भारत का लोहा मान रही है।

राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि युवा पूरी ताकत के साथ मोदी को मजबूती दें, ताकि भारत दुनिया में सिरमौर हो सके। यहां पर शूटिंग रेंज में अपने साथियों के साथ बंदूक से सटीक निशाने बाजी कर पुराने राज्यवर्धन की तस्वीर दिखाते हुए मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि यह आपके ऊपर है कि आप देश में मजबूत सरकार देखना चाहते हैं या कमजोर और मजबूर।

गौरतलब है कि पिछले दिनों एक हिंदी दैनिक अखबार ने राज्यवर्धन सिंह और कांग्रेस की उम्मीदवार कृष्णा पूनिया के बीच जातीय आधार पर मुकाबला होने की बातें लिखकर अफवाह फैलाने का प्रयास किया था।

जिसका खुद राज्यवर्धन सिंह जयपुर ग्रामीण में जनता के बीच जाकर खंडन कर रहे हैं। लगातार राज्यवर्धन सिंह ने कहा है कि वह किसी एक जाति के नहीं है, बल्कि संपूर्ण जयपुर ग्रामीण, पूरे राजस्थान और भारत वर्ष के सपूत हैं।